MP

क्या कुशाभाऊ ठाकरे के आदर्शों को तिलांजलि दे रही शिवराज सरकार ?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रवि सक्सेना ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, निरस्त किया जाए मिंटो हाल में संचालित बार का लायसेंस।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) ऐतिहासिक इमारत मिंटो हॉल का नामकरण भाजपा के पितृ पुरुष कुशाभाऊ ठाकरे के नाम पर किये जाने के बाद यहां संचालित रूफ टॉप रेस्टॉरेंट में शराबबंदी की मांग तेज हो गई है। प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं प्रवक्ता रवि सक्सेना ने इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिख यहाँ संचालित बार का लायसेंस निरस्त किये जाने की मांग की है।

इस ऐतिहासिक भवन में पर्यटन विकास निगम द्वारा रूफ टॉप रेस्टोरेंट संचालित किया जा रहा है। यहां शराब परोसे जाने को कांग्रेस ने कुशाभाऊ ठाकरे जी के आदर्शों और विचारधारा के विपरीत बताते हुए बार में शराबबंदी की मांग की है।

रवि सक्सेना ने मुख्यमंत्री को स्मरण कराते हुए पत्र में कहा कि आपकी सरकार द्वारा ऐतिहासिक इमारत मिंटो हॉल का नामकरण भाजपा के पितृपुरुष कुशाभाऊ ठाकरे के नाम पर किया गया है परंतु अत्यंत दुःखद पहलू यह है कि इस भवन में पर्यटन विकास निगम द्वारा संचालित रूफ टॉप रेस्टोरेंट एवं बार में शराब परोसी जा रही है जो कुशाभाऊ ठाकरे जी के आदर्शों और विचारधारा के विपरीत है।

रवि सक्सेना

पर्यटन विकास निगम द्वारा संचालित यहां रेस्टोरेंट का बार लायसेंस तत्काल निरस्त कर मदिरा परोसने पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग करते हुए रवि सक्सेना ने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया जाता तो यह समझा जायेगा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने कुशाभाऊ ठाकरे के सिद्धांतों को तिलांजलि देकर मदिरा से उसका तर्पण कर दिया है।

गौरतलब है कि बीते माह भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश कार्यसमिति की बैठक पुराने विधानसभा भवन मिंटो हॉल में हुई थी। इस दौरान इस हॉल का नाम बदलकर कुशाभाऊ ठाकरे हॉल किये जाने का ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया था। कार्यसमिति को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि इस पुराने विधान सभा भवन में कई लोग बैठते थे, उन्हें यहां तक और लोकसभा तक पहुंचाने वाले स्वर्गीय कुशाभाऊ ठाकरे हैं, जिन्होंने कई नेता-कार्यकर्ता गढ़े और पूरे मध्यप्रदेश में वट वृक्ष के रूप में भारतीय जनता पार्टी को खड़ा किया इसलिए मिंटो हाल का नाम कुशाभाऊ ठाकरे के नाम पर रखा जाएगा।

Back to top button