National

पेट्रोल-डीजल के दाम आज फिर बढ़े.. कोई हंगामा करो ऐसे गुजर नहीं होगी

पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 25 पैसे का बड़ा इजाफा हुआ, डीजल 13 पैसे मंहगा हुआ।

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) पेट्रोल कंपनियों ने बुधवार को एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए। पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 25 पैसे का बड़ा इजाफा हुआ वहीं डीजल 13 पैसे मंहगा हुआ। बीते 4 मई के बाद 24 वी बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाये जाने से आम जन बेहद आक्रोशित हैं।

मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ था लेकिन बुधवार को फिर कीमतें बढ़ा दी गईं। बीते 26 दिनों में पेट्रोल की कीमत 6.34 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है। वहीं, इन 26 दिनों में डीजल के दाम भी 6.63 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ गए हैं।

बुधवार को हुई वृद्धि के बाद भोपाल में पेट्रोल 104.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.05 रुपये प्रति लीटर हो गया। वही लगातार बढ़ रहीं कीमतों की वजह से मध्य प्रदेश समेत राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक में पेट्रोल का खुदरा दाम 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया है।

सोशल मीडिया पर पेट्रोल डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर नाराजगी सामने आ रही है-

गौरतलब है कि अपने पड़ोसी राज्यों की तुलना में मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें कहीं ज्यादा हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ की सीमा से सटे पेट्रोल पंपों पर इसका असर भी दिख रहा है।

दूसरी ओर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच 17 जून को पार्लियामेंट स्टैंडिंग कमेटी की अहम बैठक होने जा रही है। कमेटी ने पेट्रोलियम मंत्रालय और IOC, BPCL और HPCL के अधिकारियों को बुलाया है। बैठक में मौजूदा कीमत और मार्केटिंग के मसले पर जानकारी मांगी जाएगी।

Back to top button