MP

इंदौर: चूड़ी बेच रहे एक युवक को पीटने वाले आरोपियों की पहचान, 3 अरेस्ट

तीसरे आरोपी को पुलिस ने ग्वालियर से गिरफ्तार किया है।

इंदौर (जोशहोश डेस्क) रक्षाबंधन पर चूड़ी बेच रहे एक मुस्लिम युवक से मारपीट के आरोपियों की पहचान कर ली गई है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को नामजद कर अरेस्ट कर लिया है। तीसरे आरोपी को पुलिस ने ग्वालियर से गिरफ्तार किया है।

वीडियो में युवक को मारते दिख रहे तीन मुख्य लोगों के नाम राकेश पवार, राजकुमार भटनागर और विवेक व्यास हैं। इनमें से दो आरोपियों राकेश पवार और राजकुमार भटनागर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था वहीं विवेक व्यास की लोकेशन ग्वालियर में ट्रेस हुई थी।

पुलिस ने इससे पहले अज्ञात आरोपियों पर मामला दर्ज किया था। वीडियो में चेहरे साफतौर पर दिखाई देने के बाद भी अज्ञात आरोपियों पर मामला दर्ज किए जाने से सोशल मीडिया पर पुलिस की जमकर किरकिरी भी हो रही थी।

दूसरी ओर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा कि बताया कि गृह विभाग की रिपोर्ट के अनुसार चूड़ी बेच रहे युवक ने अपना हिंदू नाम रखा हुआ था। उसके पास इसी तरह के दो आधार कार्ड मिले हैं। महिलाओं को चूड़ी पहनाने को लेकर ही विवाद शुरू हुआ था। मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है।

गौरतलब है कि रविवार को इंदौर का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें हिंदु बहुल इलाके में चूड़ी बेचने को लेकर एक मुस्लिम युवक को भीड़ पीटती दिख रही है। यही नहीं भीड़ द्वारा मुस्लिम युवक को पीटते हुए हिंदु बहुल इलाके में कभी न घुसने की चेतावनी भी दी जाती है। पीटने वालों का कहना है कि मुस्लिम युवक चूड़ी बेचने के बहाने छेड़छाड़ कर रहा था। इस घटना के विरोध में सेंट्रल कोतवाली थाने पर एक समुदाय के लोगों ने नारेबाजी की थी। पुलिस ने थाने के बाहर शांति व्यवस्था बिगाड़ने के मामले में दो दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

Back to top button