सीरियल्स-फिल्मों पर कोरोना की मार, इतने दिनों के लिए रुक सकती है शूटिंग

मुंबई (जोशहोश डेस्क) देश भर में कोरोना का कहर अपने चरम पर है। बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए सरकार हर तरीके से प्रयास कर रही है। देश में रोजाना आ रहे आंकड़ों में सबसे ज्यादा लगभग 50 % मामले महाराष्ट्र से ही आ रहे हैं। बढ़ते कोरोना मामलों के चलते महाराष्‍ट्र में हिंदी और मराठी के मिलाकर 90 सीरियल और 20 फिल्‍मों व वेब शोज की शूटिंग पर रोक लगाई जा सकती है।

BMC के अधि‍कारियों के अलर्ट का असर फिल्‍मों के सेट पर भी नजर आ रहा है। ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का महज एक दिन का काम बाकी है। लेकिन शूटिंग फिर से शुरू नहीं हो पा रही है। फिल्म के सेट से अब तक 25 लोगों के कोविड पॉजिटिव होने की खबर आ चुकी है। ‘राम सेतु’ पर 45 लोगों के कोविड पॉजिटिव होने की खबरों को निर्माता विक्रम मल्‍होत्रा ने फर्जी करार दिया है, लेकिन फिल्‍म की शूटिंग अभी भी रुकी हुई है।

इंडियन फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल (IFTPC) के चेयरमैन और टीवी-वेब जगत के अनुभवी प्रोड्यूसर जेडी मजीठिया बताते हैं, “हमें इस बात की जानकारी नहीं है कि BMC ने टीवी के सेट पर जाकर किसी ऐसा कोई नोटिस दिया है । मुंबई में 90 से 100 हिंदी और मराठी भाषी सीरियल्स की शूटिंग हो रही है। फिल्‍मों और वेब शो की बात करें तो उनकी तादाद मुंबई में करीब 20 और अन्य शहरों में 30 के आसपास होगी।”

मजीठिया ने आगे कहा, “मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से हालिया बातचीत के बाद हम सेट पर सभी तरह के कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुएशूट कर रहे हैं। हम कोरोना योद्धाओं के साथ हैं। वीकेंड पर हम शूट नहीं कर रहे हैं। भगवान न करे, लेकिन अगर कल को पूरे शहर में पिछले साल जैसी हालत होती है तो सीएम और BMC जो गाइडलाइन होगी, हम उसके अनुसार चलेंगे।

कोरोना की दूसरी लहर पहले से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है, जिसका सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में दिखाई दे रहा है। कोरोना संक्रमण की कड़ी तोड़ने के लिए शूटिंग रोक लगाई जा सकती है।

Exit mobile version