तीन दिन में 3 अबोध बालिकाओं से दुष्कर्म, MP में आखिर ये हो क्या रहा है?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने तीनों घटनाओं को लेकर सरकार पर उठाए सवाल, दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की माँग

भोपाल (जोशहोश डेस्क) महज तीन दिनों में कटनी, भोपाल और मुरैना में अबोध बालिकाओं से दुष्कर्म के मामलों ने शिवराज सरकार की कानून व्यवस्था को सवालों में ला दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने तीनों घटनाओं को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं। साथ ही दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

कटनी और भोपाल के बाद अब मुरैना में घर के सामने खेल रही एक तीन वर्षीय मासूम से दुष्कृत्य का मामला सामने आया है। महज तीन दिन में अबोध बालिकाओं से दुष्कृत्य की यह तीसरी वारदात है। लगातार बढ़ते दुष्कृत्य के मामलों को लेकर कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर तीखा हमला बोला है।

कमलनाथ ने लिखा कि ये प्रदेश में आख़िर हो क्या रहा है….? क़ानून व्यवस्था नाम की कोई व्यवस्था बची है या नहीं…मध्यप्रदेश में मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएँ रुकने का नाम नहीं ले रही है।खुद को जो मामा बताते है , यह उनकी सरकार की स्थिति है।

कमलनाथ ने आगे कहा कि मैं शुरू से ही कहता हूँ कि आज प्राथमिकता सबसे पहले बहन- बेटियों को सुरक्षा देने की है लेकिन ज़िम्मेदार तो जनता को गुमराह करने वाले कार्यों में ही लगे हैं। मैं सरकार से माँग करता हूँ कि इन घटनाओं के दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो , पीड़ित परिवार के साथ न्याय हो , ऐसी घटनाओं को रोकने के लिये सरकार तत्काल सभी आवश्यक कदम उठाये।

गौरतलब है कि कटनी और भोपाल के बाद अब चंबल के मुरैना में एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि अपने घर के बाहर खेल रही 3 साल की मासूम बच्ची के साथ 40 साल के युवक ने दुष्कर्म किया। आरोपी अभी फरार है। जबकि कटनी जिले में तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म की घटना के बाद लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंपा भी था पर पुलिस की गिरफ्त से आरोपी भाग निकला। इससे नाराज लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर चक्काजाम भी किया था। वहीं भोपाल में एक नामी स्कूल की तीन वर्षीया बालिका के साथ स्कूल की बस में ड्राइवर द्वारा दुष्कृत्य का मामला सामने आने के बाद लोगों में आक्रोश है।

Exit mobile version