खरगोन जिले की सबसे उम्रदराज महिला ने लगवाया कोविड का टीका

खरगोन (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए दूसरे चरण का वैक्सीनेशन जारी है। लोगों में इसको लेकर खासा उत्साह है और इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खरगोन में 95 साल की महिला ने भी टीका लगवाया। कोरोना का खतरा बना हुआ है। संक्रमण से बचने के लिए एहतियाती उपाय करने के लिए हर स्तर के अधिकारी लोगों से अपील कर रहे हैं। इस टीके को लेकर लोगों में उम्मीद जागी है। यही कारण है कि लोग भी अब बड़ी संख्या में टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : रणबीर कपूर हुए कोरोना पॉजिटिव, फैंस ने ट्विटर पर मांगीं दुआएं

खरगोन के पटेल नगर कॉलोनी निवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. श्यामलाल भावसार की 95 वर्षीय पत्नी सुभद्राबाई भी पीछे नहीं रहीं और उन्होंने अपना पंजीयन कराने के बाद पुराना अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र पहुंचकर टीका लगवाया। सुभद्राबाई अपने जिले की सबसे उम्रदराज महिला हैं, जिन्होंने सोमवार को टीका लगवाया है।

यह भी पढ़ें : सिंधिया का भाजपा में एक साल पूरा, क्या कांग्रेस में होगी वापसी?

सुभद्राबाई को कोरोना हुआ था और उन्होंने अपनी इम्यूनिटी के दम पर कोरोना को हराया भी। 13 दिसंबर को करोना से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद उन्हें इंदौर के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। चार दिनों तक चले उपचार के बाद वह पुन: स्वस्थ्य होकर घर लौटीं। सोमवार को उन्होंने टीका लगवाकर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सबको संदेश दिया कि महिला – चाहे वह युवा हो या वृद्ध – कभी भी पीछे नहीं। उन्होंने टीका लगवाकर सभी नारी शक्तियों को गौरवांवित होने का मौका दिया।

अंतराराष्ट्रीय महिला दिवस पर भारत ने वैक्सीनेशन का एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इस दिन भारत में 20 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन डोज दिए गए, जो कि दुनिया में सबसे ज्यादा है। इससे पहले यह रिकॉर्ड अमेरिका के पास था। अमेरिका में 17-18 लाख डोज प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत में आने वाले दिनों में इसकी संख्या बढ़ सकती है।

भारत में फेज-2 शुरू होने के साथ ही कोरोना के खिलाफ टीकाकरण को रफ्तार मिल गई है। 16 जनवरी से 28 फरवरी तक 1.43 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी गई थी। वहीं 1 मार्च से सीनियर सिटीजन को वैक्सीन डोज देने की शुरुआत हुई है और इसके बाद से पहले ही सप्ताह में 50 लाख से अधिक डोज दिए जा चुके हैं।

Exit mobile version