देवेंद्र चौरसिया मर्डर: विधायक रामबाई के पति को बनाया आरोपी

बहुचर्चित देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह परिहार को आरोपी बनाते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) दमोह के बहुचर्चित देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में विधायक रामबाई (MLA Rambai) के पति गोविंद सिंह परिहार को आरोपी बनाते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। हटा के अपर सत्र न्यायालय हत्याकांड के प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के बाद यह वारंट जारी किया। इसके साथ ही एफआईआर से गोविंद परिहार का नाम हटाने पर न्यायालय ने हैरानी जताते हुए तत्कालीन एसपी तथा अन्य विवेचक के खिलाफ आईजी को कार्रवाई करने के दिए आदेश दिए हैं।

दमोह के कांग्रेसी नेता देवेंद्र चौरसिया और उनके पुत्र सोमेश पर 15 मार्च 2019 को हमला हुआ था। जिसमें देवेंद्र की मौत हो गई थी। हत्या का आरोप पथरिया विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह, देवर शैलेंद्र उर्फ चंदू, भाई लोकेश व अन्य लोगों पर था। इस मामले में पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया था जो अभी जेल में है। विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह का नाम एफआईआर से हटा दिया गया था।

इसके बाद सोमेश चौरसिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। साथ ही हटा न्यायालय में भी आवेदन किया था जिस पर यह वारंट जारी किया गया है।

कमलनाथ की मौजूदगी में ज्वाइन की थी कांग्रेस

देवेंद्र चौरसिया ने 12 मार्च 2019 को मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में बसपा छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। इसके बाद उनकी हटा कस्बे में हत्या कर दी गई थी। हत्या के पीछे सियासी रंजिश बताई जा रही थी।

न्याय का इंतजार

देवेंद्र चौरसिया के परिजन इस केस में न्याय की मांग को लेकर कानूनी लडाई लड़ रहे हैं। उपचुनाव के पहले तक प्रदेश के सियासी समीकरणों में रामबाई अहम भूमिका में थी कहा जा रहा था कि रामबाई के रसूख के चलते ही उनके पति गोविंद परिहार को लेकर हीला-हवाली की जा रही थी अब न्यायालय द्वारा गोविंद परिहार को आरोपी बनाना इस केस में अहम हो गया है।

Exit mobile version