क्या मध्यप्रदेश को दंगों की आग में झोंकने की चल रही साज़िश?

इंदौर में बजरंग दलकार्यकर्ताओं ने पठान फिल्म के विरोध में पैगंबर मोहम्मद पर भी की नारेबाज़ी

भोपाल/इंदौर (जोशहोश डेस्क) बाॅलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की बहुचर्चित फिल्म ‘पठान’ बुधवार को देश भर में रिलीज हो गई। फिल्म को लेकर एक वर्ग का विरोध तो दूसरे का समर्थन देखा जा रहा है। वहीं मध्यप्रदेश में जिस तरह का विरोध दिखा उसे लेकर आशंकाएं व्यक्त की जा रही हैं।

मध्यप्रदेश में राजधानी भोपाल समेत अन्य शहरों में फिल्म के विरोध में सिनेमाघरों में उपद्रव करते हुजूम दिखाई दिए। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर में बजरंग दल और हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं में सिनेमाघरों मे पोस्टर फाड़कर नारेबाजी की।

इंदौर में तो बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पठान फिल्म के विरोध में पैगंबर मोहम्मद पर भी नारेबाज़ी कर डाली। इसके बाद मुस्लिम समुदाय सड़कों पर उतर आया और दो थानों का घेराव भी किया।

बीते दिनों जिस तरह से आक्रामक बयान और नारेबाजी का जो दौर जारी है, उसे देखकर सोशल मीडिया पर यह कहा जाने लगा है कि मध्यप्रदेश का माहौल खराब किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। यहां तक कि इन घटनाओं को आगामी विधानसभा चुनाव से भी जोड़ा जा रहा है।

इंदौर में थाने का घेराव करने पहुंचे मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना था कि पठान फिल्म का विरोध अपनी जगह है लेकिन पैगंबर मोहम्मद को जोड़कर जिस तरह नारेबाजी की गई है वह बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुस्लिम समुदाय ने नारेबाजी करने वालों पर एफआईआर की मांग भी की है। वहीं इंदौर कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्रा ने कहा है कि कस्तूरी सिनेप्लेक्स पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए आपत्तिजनक नारेबाज़ी पर FIR की जाएगी।

Exit mobile version