Bhopal News : नए श्रम कानूनों के विरोध में राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

औद्योगिक एवं श्रम न्यायालय प्रकोष्ठ बार एसोसिएशन भोपाल के आह्वान पर मंगलवार को नए श्रम कानूनों के विरोध में एक बैठक हुई।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) औद्योगिक एवं श्रम न्यायालय प्रकोष्ठ बार एसोसिएशन भोपाल (Bhopal News) के आह्वान पर मंगलवार को नए श्रम कानूनों के विरोध में एक बैठक हुई। श्रम न्यायालय भोपाल के शरद शुक्ला सभागार में एसोसिएशन एवं विभिन्न ट्रेड यूनियनों के पदाधिकारी इस बैठक में शामिल हुए। यहां केंद्र सरकार द्वारा थोपे जा रहे श्रम विरोधी कानूनों को लागू नहीं किये जाने के सम्बंध में विस्तार से चर्चा की गई।
बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि गुरुवार 21 जनवरी को श्रम बार एसोसिएशन एवं सभी कर्मचारी संगठनों के सक्रिय प्रतिनधियों की एक बैठक लिंक रोड नंबर 1 स्थित चिनार पार्क में आयोजित की गई। यहां नए कानून कैसे श्रमिकों के विरोधी हैं इस बारे में चर्चा की होगी। साथ ही श्रम कानूनों के विरोध में आंदोलन की रूपरेखा तय होगी। इसी दिन राष्ट्रपति के नाम सम्बोधित एक ज्ञापन मप्र की राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल को सौंपा जाएगा।

एसोसिएशन ने श्रमिकों के हित में संघर्षरत सभी कर्मचारी संगठनों से इस बैठक में आवश्यक रूप से अपनी उपस्थिति एवं सहभागिता का आह्वान किया है। आज की बैठक में अधिवक्ताओं के अलावा एटक, इंटक, विद्युत मण्डल आरक्षित वर्ग अधिकारी कर्मचारी संघ, मप्र सेमी गवर्नमेंट एम्प्लाइज यूनियन, स्टेट वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन एमपी के अलावा विभिन्न ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधि शामिल रहे। प्रस्तावित आंदोलन के लिए एक संयुक्त मोर्चा का गठन भी किया गया। जिसमें सभी ट्रेड यूनियन से जुड़े प्रतिनिधियों को शामिल किया गया।

यह भी पढ़ें- कोटपा को लेकर शिवराज करेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से बात

Exit mobile version