रिश्वतकांड: CBI ने मांगी थी 6 दिन की हिरासत, कोर्ट ने दी जमानत

इस मामले में अरेस्ट पांच अन्य आरोपियों को कोर्ट ने तीन दिन की हिरासत में भेज दिया।

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) नेशनल हाईवे अथारिटी के अधिकारी को रिश्वत देने के मामले में अरेस्ट हुए दिलीप बिल्डकॉन के कार्यकारी निदेशक देवेंद्र जैन को जमानत मिल गई। बड़ी बात यह है कि सीबीआई ने खुद देवेंद्र जैन के लिए छह दिन की कस्टडी की मांग कोर्ट से की थी लेकिन कोर्ट ने देवेंद्र जैन को जमानत दे दी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस हाई प्रोफाइल केस में देवेंद्र जैन को जमानत सात जनवरी को मिली। सीबीआई कोर्ट ने देवेंद्र जैन को पूछताछ के लिए छह दिन हिरासत में रखे जाने के सीबीआई के आवेदन को खारिज कर जमानत दी। हैरानी की बात यह है कि इसी मामले में अरेस्ट किए गए पांच अन्य आरोपियों को कोर्ट ने तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया।

इस मामले में मध्यप्रदेश के बड़े उद्योगपति दिलीप सूर्यवंशी और कंस्ट्रक्शन कंपनी दिलीप बिल्डकॉन के पार्टनर देवेंद्र जैन को कोच्चि से गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई ने मामले में NHAI के रीजनल ऑफिसर और चार अन्य लोगों को भी अरेस्ट किया था।

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को सीबीआई की टीम ने दिलीप बिल्डकॉन के कई ठिकानों पर दबिश दी थी। सीबीआई की टीम दिलीप बिल्डकॉन के चूनाभट्‌टी मुख्य कार्यालय पर पहुंची थी जहां छापेमारी की कार्रवाई की गई थी।

दिलीप बिल्डकॉन देश के कई राज्यों में हाईवे निर्माण से जुड़ी होने के साथ ही इंदौर और भोपाल में मेट्रो रेल सहित इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े काम भी कर रही है। दिलीप बिल्डकॉन के पास भोपाल मेट्रो का भी काम है। दिलीप बिल्डकॉन कंपनी के मालिक दिलीप सूर्यवंशी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का करीबी भी माना जाता है।

Exit mobile version