कौन है वो शख्स, जिसकी शिवराज के हर मंत्री को है तलाश

भोपाल (जोशहोश डेस्क) कोलार रेस्ट हाउस पर मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक के बाद शिवराज सरकार के सभी मंत्री को एक ही शख्स की तलाश है। इसका कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दी गई एक नसीहत है।

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों बाॅलीवुड की मूवी ‘नायक: द रियल हीरो’ से काफी प्रभावित दिखाई दे रहे हैं। अभिनेता अनिल कपूर इस फिल्म में अचानक एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बन जाते हैं और उसके बाद जिस तरह वे काम करते हैं वैसे ही कुछ ऐसे ही नज़ारे आजकल सूबे में भी नजर आ रहे हैं।

मंगलवार को जब शिवराज अपने मंत्रियों के साथ कोलार रेस्ट हाउस पहुंचे तो वहां भी इस फिल्म का जिक्र आ ही गया। शिवराज ने इस फिल्म के एक किरदार मिस्टर बंसल का हवाला देते हुए कहा कि मंत्रियों को ट्रांसफर पोस्टिंग कराने वाले दलालों से बचते हुए ऐसे लोगों को अपने यहां सहयोगी रखना चाहिए जो सही गलत का अंतर बता सकें। फिल्म में यह किरदार अभिनेता परेश रावल ने निभाया था।

इसके बाद से यह चर्चा चल पड़ी कि मंत्रियों को अब अपने स्टाफ के लिए मिस्टर बंसल की तलाश है। देखना यह है कि कितने मंत्री मिस्टर बंसल की तलाश पूरी कर पाते हैं और उनके सही गलत को कितनी तवज्जो देते हैं।

कैबिनेट में शिवराज ने आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप मंत्रियों के सामने रखा और हर मंत्री को प्राथमिकता तय कर उसके अनुसार काम करने की नसीहत दी। साथ ही यह भी कहा गया कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश अब मंत्रियों की जिम्मेदारी है और सभी मंत्री समीक्षा कर यह जानेंगे कि इस दिशा में किस तरह काम हो रहा है।

Exit mobile version