बैंकों के सामने सीएमओ ने लगवाया कचरे का ढेर, जानिए कारण

सेंट्रल बैंक की शाखा में तो कर्मचारियों के बैठने के स्थान तक पर कचरा पड़ा हुआ था। बैंक पहुंचे कर्मचारी यह नजारा देख हतप्रभ थे।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) बेगमगंज में चार राष्ट्रीयकृत बैंकों की शाखाओं के सामने स्थानीय नगर पालिका परिषद् के सीएमओ द्वारा अपने कर्मचारियों से कचरे का ढेर लगवाने का मामला सामने आया है। कचरे का ढेर सामने देख बैंककर्मी हैरान रह गए। बाद में पता चला कि सीएमओ ने यह काम प्रधानमंत्री पथ विक्रेता योजना के तहत लोन प्रकरण स्वीकृत किए जाने के लिए दबाव बनाने के लिए किया था।

बेगमगंज में भारतीय स्टेट बैंक, सेंट्रल बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक की शाखाएं हैं।सोमवार को इन चारों शाखाओं के सामने कचरे के ढेर लगे हुए थे। सेंट्रल बैंक की शाखा में तो कर्मचारियों के बैठने के स्थान तक पर कचरा पड़ा हुआ था। बैंक पहुंचे कर्मचारी यह नजारा देख हतप्रभ थे। जब शिकायत उच्च स्तर पर की गई तो पता चला ये सारा किया धरा नगर पालिका परिषद के सीएमओ धीरज शर्मा का था।

दरअसल सीएमओ धीरज शर्मा ने अपने सफाई कर्मचारियों से बैंक के सामने कचरे का ढेर लगवाया था। इसके पीछे सीएमओ की मंशा प्रधानमंत्री स्वयं निधि योजना के तहत पथ विक्रेताओं के लोन प्रकरणों को लेकर दबाव बनाने की थी।

नगर पालिका परिषद को पथ विक्रेताओं के लिए नया टारगेट मिला है। नया लक्ष्य बीते दिसंबर में मिला है। एसबीआई की स्थानीय शाखा के मुताबिक इससे पहले 350 के लक्ष्य में से 333 प्रकरण स्वीकृत किए जा चुके हैं।

बैंक शाखाओं के सामने कचरा का ढेर लगाए जाने की शिकायत बैंक के उच्च अधिकारियों के साथ कलेक्टर उमाशंकर भार्गव से भी की गई। वरिष्ठ अधिकारियों की फटकार के बाद नगर पालिका परिषद ने कचरे की सफाई कराई।

कुल मिलाकर बैंक की शाखाओं पर दबाब बनाने का प्रयास फिलहाल तो नगर पालिका परिषद के सीएमओ धीरज शर्मा पर उल्टा ही पड़ गया।

Exit mobile version