संशय खत्म : MP में ऑफलाइन ही होंगी कॉलेज-यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के साथ कुलपतियों की बैठक के बाद निर्णय।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) प्रदेश में कॉलेज-यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं के आयोजन को लेकर चला आ रहा संशय ख़त्म हो गया। प्रदेश में कॉलेज-यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी। मंगलवार को उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के साथ कुलपतियों की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया।

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव और कुलपतियों की बैठक में कोरोना की मौजूदा हालात पर भी विमर्श हुआ। बैठक में तय हुआ कि परीक्षा ऑफलाइन कराने में किसी तरह की परेशानी नहीं है और कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए परीक्षाओं का आयोजन किया जा सकता है। हालंकि बड़ी संख्या में छात्र ऑनलाइन परीक्षाएं कराये जाने की मांग भी कर रहे थे।

कोरोना पॉजिटिव होने पर फिर मौका

बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि अगर कोई छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो वह 10 दिन बाद भी परीक्षा में शामिल हो सकेगा। इसके लिए उसे कोरोना रिपोर्ट देना होगी। किसी भी स्थिति में कोई भी छात्र पेपर देने से वंचित नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें- उच्च शिक्षामंत्री के निज सचिव ने छात्रों को दी झापड़ मारने की धमकी, वीडियो वायरल

बैठक के बाद उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि अभिवावकों कुलपतियों और शिक्षाविदों ने ऑफलाइन एक्जाम पर सहमति दी है, जिससे डिग्री का महत्व बना रहे। इस सत्र से पहले दो बार ऑनलाइन परीक्षा हो चुकी है और अब फिर ऑनलाइन कराते हैं तो ये गलत होगा और छात्रों के भविष्य के साथ यह खिलवाड़ होगा।

प्री-बोर्ड परीक्षा 20 से

दूसरी ओर प्री-बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल भी जारी हो गया। कक्षा दसवीं की प्रीबोर्ड परीक्षा 20 से 28 जनवरी 2022 तक होगी। कक्षा 12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा 20 से 31 जनवरी तक होगी। विद्यार्थी ‘टेक होम’ यानि घर से ही परीक्षा देंगे।

Exit mobile version