बेटमा: भाजपा पार्षदों को दिला दी शपथ, कांग्रेस पार्षदों को सूचना तक नहीं

बेटमा में खोखला साबित हुआ भाजपा का 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' का नारा

इंदौर (जोशहोश डेस्क) इंदौर जिले की बेटमा नगर परिषद में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया, लेकिन इसमें सिर्फ भाजपा के विजयी 7 पार्षद भाजपा को समर्थन देने वाले निर्दलीय पार्षद को शपथ दिला दी गई। कांग्रेस के विजयी 6 पार्षदों सहित एक अन्य निर्दलीय पार्षद को इसकी भनक तक नहीं लगी। कांग्रेस ने इस पर आपत्ति उठाई है।

भाजपा द्वारा यूं तो सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का नारा दिया जाता है, लेकिन बेटमा नगर परिषद में भाजपा का यह नारा प्रभावी नजर नहीं आया। यही कारण रहा कि भाजपा ने सिर्फ अपने पार्षदों को बुलाया औैर उनका ताबड़तोड़ तरीके से शपथ ग्रहण समारोह करवा दिया।

इंदौर जिले की बेटमा नगर परिषद में नगरीय निकाय चुनाव के दौैरान कुल 15 वार्डों में से 7 वार्डों में भाजपा पार्षद जीते, 6 वार्डों में कांग्रेस पार्षद और 2 वार्डों में निर्दलीय पार्षदोें ने जीत दर्ज कराई। निकाय चुनाव के नतीजों के बाद यहां पर भाजपा पार्षद मनीषा जायसवाल को अध्यक्ष बनाया गया तो वहीं भाजपा को समर्थन देने वाली निर्दलीय पार्षद सुमित्रा बाई चौहान को उपाध्यक्ष बनाया गया।

इसके बाद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित अन्य पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह होना था, लेकिन यहां पर भाजपा के प्रभावशाली नेताओं ने मनमर्जी चलाकर भाजपा के विजयी पार्षदों में से वार्ड क्रमांक 7 के पार्षद विक्रम भारती, वार्ड क्रमांक 8 के पार्षद मधु कुमरावत, वार्ड क्रमांक 12 की पार्षद छोटीबाई चौधरी, वार्ड क्रमांक 14 की पार्षद रेखा मोदी और वार्ड पांच की पार्षद एवं उपाध्यक्ष सुमित्राबाई चौहान सहित अध्यक्ष मनीषा शति जायसवाल को शपथ के लिए आमंत्रित करके शपथ दिला दी। शपथ नगर परिषद बेटमा के पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष धर्मवीर सिंह चौहान ने दिलाई।

बेटमा नगर परिषद द्वारा शपथ ग्रहण समारोह करा दिया गया, लेकिन इसकी प्रशासनिक सूचना कांग्रेस एवं निर्दलीय पार्षदों तक को नहीं दी। नियमानुसार प्रशासनिक सूचना सभी पार्षदों को देनी होती है, लेकिन यहां पर मनमर्जी चलाई गई। हालांकि बाद में कांग्रेस एवं निर्दलीय पार्षदों ने इस पर कड़ी आपत्ति उठाई एवं हंगामा भी मचाया। अब कहा जा रहा है कि कांग्रेस के विजयी पार्षदों सहित एक अन्य निर्दलीय पार्षद का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसकी जानकारी यहां के सीएमओ तक को नहीं दी गई।

वार्ड क्रमांक 4 के कांग्रेस पार्षद अंकित खत्री ने बताया कि नगर परिषद बेटमा द्वारा शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया, जिसमें सिर्फ भाजपा पार्षदों सहित एक निर्दलीय पार्षद जिसने भाजपा को समर्थन दिया उन्हें ही बुलाया गया। कांग्रेस एवं एक अन्य निर्दलीय पार्षद को नहीं बुलाया गया। ये लोकतंत्र के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। सबका साथ-सबका विकास की बात करने वाली भाजपा की कथनी और करनी में बहुत अंतर है।

Exit mobile version