MP सरकार का ओल्ड पेंशन से इनकार, कमलनाथ बोले-हम निभाएंगे वादा

विधानसभा में कांग्रेस ने उठाई पुरानी पेंशन लागू किये जाने की मांग

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में बुधवार को कांग्रेस ने पुरानी पेंशन लागू किये जाने की मांग उठाई। सरकार ने इस मांग पर दो टूक कहा कि पुरानी पेंशन का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। इसके बाद कांग्रेस विधायक सदन से वॉकआउट कर गए। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक बार फिर दोहराया कि उनकी सरकार बनने पर ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाएगी।

बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने ओल्ड पेंशन लागू किये जाने को लेकर सदन में सवाल पूछा था। इस पर वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा ने उत्तर देते हुए कहा कि पुरानी पेंशन का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। मंत्री के जवाब पर कांग्रेस विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। इस दौरान हुए विधानसभा की बिजली भी गुल हो गई।

वॉकआउट के बाद कमलनाथ ने कहा कि हर सरकार कर्मचारियों से चलती है और अगर कर्मचारियों के साथ ही अन्याय हो, तो सरकार कैसे चलेगी? उन्होंने सज्जन वर्मा के सवाल का हवाला भी दिया। कमलनाथ ने कहा कि हमने सीधा सा सवाल पूछा था कि क्या सरकार पुरानी पेंशन लागू करेगी? इस पर वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा का जवाब में यह कहना कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। यह घोर अन्याय है।

कमलनाथ ने दोहराया कि विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनेगी तो हम ओल्ड पेंशन बहाल का निर्णय करेंगे। इससे पहले भी कमलनाथ कह चुके हैं कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ की तर्ज़ पर मध्य प्रदेश में भी ओल्ड पेंशन लागू की जाएगी। पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के मुताबिक़ मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने पुरानी पेशंन योजना बंद करके सरकारी कर्मचारियों से रिटायरमेंट के बाद जीवनयापन का हक छीन लिया है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही हम पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे और कर्मचारियों को सम्मान का जीवन देंगे।

Exit mobile version