बाबा बैजनाथ की शाही सवारी पर विवाद, कांग्रेस MLA विपिन वानखेड़े गिरफ्तार

सोमवार को आगर मालवा में बाबा बैजनाथ की सवारी निकाले जाने को लेकर विवाद की स्थिति बन गई।

आगर मालवा (जोशहोश डेस्क) प्रदेश में एक के बाद एक धार्मिक विवाद सामने आ रहे हैं। सोमवार को आगर मालवा में बाबा बैजनाथ की शाही सवारी निकाले जाने को लेकर विवाद की स्थिति बन गई। शाही सवारने निकालने की मांग कर रहे लोगों का पुलिस-प्रशासन से विवाद हो गया। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने हाईवे जाम कर दिया वहीं पुलिस ने जमकर लाठियां चलाईं। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े को गिरफ्तार भी कर लिया।

दरअसल बीते सोमवार को प्रशासन ने आनन-फानन में सुबह शाही सवारी निकाल दी थी। तब विधायक विपिन वानखेड़े समेत हिंदू संगठनों ने इस पर विरोध जताया था। इसके बाद प्रशासन के साथ बैठक में तय किया गया था कि सोमवार 23 अगस्त को फिर से सवारी निकाली जाएगी और आज जब लोग बैजनाथ मंदिर पहुंचे थे तो मंदिर और प्रशासन ने सवारी निकालने से इंकार कर दिया।

शाही सवारी निकालने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते विधायक विपिन वानखेड़े।

शाही सवारी निकाले जाने से इंकार पर लोग भड़क गए और मंदिर में ही धरने पर बैठ गए। कुछ लोगों ने हाई वे पर चक्काजाम कर दिया जब पुलिस प्रदर्शन कर रहे लोगों को गिरफ्तार कर ले जाने लगी तो लोग और भड़के लोगों ने पथराव कर दिया। इसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े और भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष मयंक राजपूत को गिरफ्तार भी कर लिया। पथराव में पुलिस की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हुई है।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने विधायक विपिन वानखेडे की गिरफ़्तारी का विरोध किया है। साथ ही यह सवाल उठाया है कि जब प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्राएं निकल सकती हैं तो शाही सवारी क्यों नहीं ?

प्रशासन का कहना है कि शनिवार को बाबा बैजनाथ भक्त मंडल के साथ बैठक में निर्णय लिया गया गया था कि सवारी नहीं निकाली जाएगी। इसके लिए नई परंपरा, कोरोना गाइडलाइन और पंचक का हवाला दिया गया।

Exit mobile version