भाजपा अध्यक्ष की सेवा में सरकारी हेलीकॉप्टर और मंत्री पर विवाद

कल रतलाम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के आगमन के दौरान खुलकर मशीनरी का दुरुपयोग देखने में आया।

रतलाम (जोशहोश डेस्क) कल रतलाम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के आगमन के दौरान खुलकर मशीनरी का दुरुपयोग देखने में आया क्योंकि कल मुख्यमंत्री का जन्मदिन था इसलिए वीडी शर्मा रोड से नहीं आते हुए सरकारी हेलीकॉप्टर से आए उनका यह प्रोग्राम देर रात को तय हुआ था। मुख्यमंत्री का जन्मदिन होने का कारण वह निर्धारित समय से काफी लेट 11:30 बजे बंजली हवाई पट्टी पर पहुंचे इस दौरान उनके साथ सिंधिया खेमे से बनाए गए स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी भी थे।

प्रभुराम चौधरी हेलीपैड पर अकेले खड़े नजर आए
वीडी शर्मा के हेलीपैड पर आने के पश्चात प्रदेश अध्यक्ष जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक व्यवस्था देख रहे लोगों सहित वहां से रवाना हो गए, इस दौरान उनके साथ आए स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी हेलीपैड पर अकेले खड़े नजर आए, काफी देर तक वह धूप में खड़े रहे कोई मंत्री आता है तो प्रोटोकाल के तहत उनका स्वागत सत्कार किया जाता है। इसके लिए वहां पर कोई भी जिम्मेदार अधिकारी और नेता नजर नहीं आया और उनके स्वल्पाहार की व्यवस्था तक नहीं हो पाई।

प्रभुराम चौधरी के रतलाम आने पर उठ रहे सवाल
ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना तथा सिंधिया समर्थक कांग्रेस से भाजपा में आए नेताओं के द्वारा उनके लिए कार में स्वल्पाहार की व्यवस्था की गई। तत्पश्चात वह हेलीपैड से हेलीकॉप्टर से पुनः कुछ समय बाद रवाना हो गए। सवाल यह उठता है कि प्रभु राम चौधरी अगर कार्यक्रम में शिरकत नहीं करने आए थे तो फिर रतलाम क्यों आए ? इसका कारण यह निकल कर सामने आ रहा है कि नियमों के मुताबिक बीडी शर्मा सरकारी हेलीकॉप्टर का उपयोग नहीं कर सकते हैं और यदि शर्मा अगर सरकारी हेलीकॉप्टर से आते या निजी हेलीकॉप्टर से आते तो उसका किराया चुकाना पड़ता इसके लिए प्रभुराम चौधरी को उनके साथ हेलीकॉप्टर में रतलाम भेजा गया था।

उनका सरकारी दौरा दिखाया गया और बताया गया कि वह स्वास्थ्य विभाग की बैठक लेने रतलाम आए थे इस दौरान हेलीपैड पर डॉक्टर प्रभाकर नानावरे डीपीएम अजहर अली मौके पर उपस्थित रहे तथा बताया गया कि हेलीपैड पर ही स्वास्थ्य विभाग की बैठक हो गई संभवत या पहला बार ऐसा मामला देखने में आया है कि हेलीपैड पर ही किसी मंत्री के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के दो अधिकारियों की मौजूदगी में चंद मिनटों में स्वास्थ्य बैठक कर कर उसे निपटा दिया गया अब यह मामला सुर्खियां बटोर रहा है और तूल पकड़ रहा है।

बता दें, भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा रतलाम दौरे पर थे, जहां उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान नगर निकाय चुनावों में टिकट दिए जाने को लेकर एक बड़ा बयान दिया था। वीडी शर्मा ने कहा कि इस बार किसी भी ऐसे व्यक्ति को टिकट नहीं दिया जाएगा, जो केवल बाहरी रूप से पार्टी के पदाधिकारी हैं, लेकिन उनके कर्म माफियाओं वाले हैं।

Exit mobile version