नया फरमान : एक साल पहले थाली बजाई, अब सायरन सुनो और संकल्प लो!

भोपाल (जोशहोश डेस्क) पिछले साल 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था। इस दिन प्रधानमंत्री ने यह भी अपील की थी कि कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में सभी देशवासी शाम को पांच बजे घंटी-थाली बजाएंगे। जिसका व्यापक असर भी देखने को मिला था। कुछ उत्साही लोगों ने इस दिन रैली तक निकाल ली थी।

साल बदला है लेकिन हाल नहीं। पिछले कुछ महीनों से जहां कोरोना का कुछ भय नजर नहीं आ रहा था। अब देश में फिर से कोरोना का संक्रमण बढ़ता दिख रहा है। मध्यप्रदेश के तीन बड़े शहरों में रविवार को एक दिन का पूर्णत: लॉकडाउन लगाया गया। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 23 मार्च को सायरन बजाया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके कहा है कि – 23 मार्च को सुबह 11 बजे मध्यप्रदेश के सभी शहरों में सायरन बजेगा। जो जहाँ है, वहीं दो मिनट खड़े रहकर मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाने का संकल्प लेगा। दुकानदारों से भी अपील करता हूँ कि वे अपनी दुकानों के सामने दूरी रखने के लिए गोले बनाएँ। गोले बनाने मैं भी निकलूंगा।

इसे पिछले साल थाली बजाने वाले कार्यक्रम से जोड़ के देखा जा रहा है। इसके साथ ही लोग कह रहे हैं कि आखिर इसकी जरूरत क्या है? वहीं ट्विटर पर कुछ यूजर्स उन्हें चुनाव रैलियों की याद दिलवा रहे हैं। लोग यह भी जानना चाहते हैं कि कोरोना चुनावी रैलियों में कहां चला जाता है?

मध्यप्रदेश में रविवार को 1,322 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं और 3 लोगों की मौत हुई है। वहीं 663 मरीज ठीक भी हुए हैं। राज्य में अब तक 2.75 लाख लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 2.63 लाख ठीक हो चुके हैं। मध्यप्रदेश में अब तक 3,906 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Exit mobile version