133 निकायों की सरकार के फैसले का दिन, BJP बेचैन-कांग्रेस को उम्मीद

प्रदेश के 11 नगर निगमों, 36 नगर पालिकाओं और 86 नगर परिषदों सहित 133 नगरीय निकायों के लिए मतगणना

भोपाल (जोशहोश डेस्क) प्रदेश के 11 नगर निगमों, 36 नगर पालिकाओं और 86 नगर परिषदों सहित 133 नगरीय निकायों के लिए मतगणना रविवार को होगी। प्रदेश में अभी सभी 16 नगर निगम पर भाजपा का कब्जा है ऐसे में भाजपा पर पुराने प्रदर्शन को बरकरार रखने का दबाव है वहीं कांग्रेस को उम्मीद है कि वह अपने प्रदर्शन में सुधारकर विधानसभा चुनाव के लिए मजबूत होगी।

मध्यप्रदेश में 133 नगरीय निकायों के लिए 6 जुलाई को पहले चरण में मतदान हुए थे जिसमें प्रदेश के 11 नगर निगमों में महापौर पद के लिए कुल 101 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे जबकि 133 नगर निकायों में पार्षद के 2,808 पदों के लिए 11,250 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इन 133 निकायों में पार्षद के कुल 2,850 पदों में से 42 पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।

रविवार को बाकी बचे हुए तकरीबन सवा ग्यारह हजार उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। जहां एक और काउंटिंग पर नजर रखने के लिए कांग्रेस ने बड़े नेताओं को जिम्मेदारी दी है और हर जिले में एक मुख्य नेता को जिम्मेदारी दी गई है तो वहीं बीजेपी भी काउंटिंग के लिए विशेष तैयारी कर रही है। भोपाल में बीजेपी की जिला कमेटी की बैठक हुई जिसमें सभी कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंप कर काउंटिंग की निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं काउंटिंगके दौरान कांग्रेस ने पूरी सतर्कता बरतने की योजना बनाई है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ भोपाल में बनाए गए विशेष चुनाव कंट्रोल रूम से पूरे प्रदेश की मतगणना पर नजर रखेंगे। मतगणना के दौरान गड़बड़ी की सूचना पर कमलनाथ लीगल टीम के साथ विशेष हैलीकॉप्टर से तत्काल उस शहर रवाना हो जाएंगे।

Exit mobile version