इंदौर हादसे में 35 हुई मृतक संख्या, CM के सामने फूटा परिजनों का गुस्सा

मृतकों के परिजनों के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को करना पड़ा आक्रोश का सामना

इंदौर (जोशहोश डेस्क) इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत धंसने से हुए हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। पुलिस और प्रशासन द्वारा रेसक्यू ऑपरेशन जारी है। वहीं मृतकों के परिजनों के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आक्रोश का सामना करना पड़ा है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने घटना को लेकर प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठाये हैं।

शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हादसे के बाद इंदौर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल पहुंचकर बचाव कार्यों को देखा और मृतकों के परिजनों से भी मुलाकत की। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लोगों के आक्रोश का सामना भी करना पड़ा। लापरवाही को लेकर लोगों ने सरकार और प्रशासन के विरोध में नारेबाजी भी की।

इधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ कल सुबह 08:30 बजे इंदौर के बेलेश्वर महादेव मंदिर पहुँचेंगे। वे इस हृदयविदारक घटना में घायल जनों का कुशलक्षेम जानने एपल अस्पताल भी पहुंचेंगे। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने दुर्घटना की न्यायिक जाँच की मांग करते हुए दुर्घटना के ज़िम्मेदारों पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किये जाने की मांग की है। उन्होंने लिखा कि घटनास्थल पर लोगों का दुखदर्द बाँटने गया तो कुछ तथ्य उभरकर सामने आए।
१- सार्वजनिक प्राचीन मंदिर पर प्रभावशाली व्यक्तियों का क़ब्ज़ा
२- स्थानीय लोगों की शिकायत पर प्रशासन चुप रहा।
३- पुरानी बावड़ी पर नगर निगम की इजाज़त के बग़ैर स्लैब डाला गया
४- स्लैब डालने की शिकायत नगर निगम को कई बार की गयी पर राजनैतिक प्रभाव के कारण सुनवाई नहीं हुई

इध रेस्क्यू ऑपरेशन शुक्रवार को भी जारी है। आर्मी के साथ NDRF और SDRF की टीमें मौके पर तैनात हैं। कुआं बहुत पुराना और गहरा था जिस कारण बचाव कार्य में समय लग रहा है। हादसे में दिवंगत गुजराती समाज के 11 लोगों का अंतिम संस्कार आज शाम 4 बजे सामूहिक रुप से रीजनल पार्क मुक्तिधाम पर किया जाएगा। अंतिम यात्रा भी पटेल नगर स्थित समाज की धर्मशाला से ही निकलेगी।

गौरतलब है कि इंदौर में रामनवमी के मौके पर बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में करीब 50-60 फीट गहरी और पानी से भरी बावड़ी की छत धंस गई थी और उस पर बैठे कई लोग नीचे गिर गए। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई थी। हादसे के बाद प्रशासनिक अमला और राहत बचाव दल मौके पर बचाव कार्य को अंजाम दे रहे हैं।

Exit mobile version