दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा में उठाया यह मुद्दा…

दिग्विजय सिंह ने कहा, यह व्यक्तियों का उत्पीड़न है, क्योंकि उन पर राजद्रोह का आरोप लगाया गया है।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने बुधवार को 26 जनवरी को दिल्ली में हुए किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर और कुछ पत्रकारों पर दर्ज मामले को राज्यसभा में उठाया। दिग्विजय सिंह ने कहा, यह व्यक्तियों का उत्पीड़न है, क्योंकि उन पर राजद्रोह का आरोप लगाया गया है। सिंह ने गृह मंत्री से इस मामले को देखने का अनुरोध किया है।

कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि तीन राज्यों में एक ही प्रकार की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

नोएडा पुलिस ने सांसद शशि थरूर, पत्रकार राजदीप सरदेसाई, मृणाल पांडे, विनोद के. जोस (कारवां) और अन्य पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है।

नोएडा पुलिस ने सेक्टर-20 पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली के दौरान किसान की मौत से संबंधित ट्वीट करने और फर्जी खबर फैलाने के लिए उन पर मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर में नेशनल हेराल्ड के ग्रुप एडिटर-इन-चीफ जफर आगा और कारवां के संपादक अनंत नाथ का भी नाम शािमल है।

नेताओं और पत्रकारों पर धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए केस दर्ज किया गया है। इन पर आरोप लगाया गया है कि इन्होंने जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण ये कार्य किया है।

यह भी पढ़ें- पर्यटन प्रमोशन के लिए मीडिया संस्थानों पर खर्च हुए एक अरब से भी ज्यादा

Exit mobile version