‘शिव-राज’ में नौकरी-गुजारा भत्ते के लिए 35 KM की पदयात्रा पर दिव्यांग

10 सूत्रीय मांगो मांगों को लेकर दिव्यांगों ने प्रारंभ की पैदल यात्रा, राघौगढ़ से गुना तक करीब एक हज़ार दिव्यांग 35 किलोमीटर चलेंगे पैदल

गुना (जोशहोश डेस्क) नौकरी के लिए सड़कों पर पदयात्रा अब देश में आम होती जा रही हैं लेकिन अगर पदयात्रा दिव्यांगों को भी करना पद जाए तो इसे क्या कहा जाए? मध्यप्रदेश में अपनी 10 सूत्रीय मांगो मांगों को लेकर दिव्यांगों ने पैदल यात्रा प्रारंभ की है। राघौगढ़ से गुना तक ज्ञापन देने करीब एक हज़ार दिव्यांग 35 किलोमीटर पैदल चलेंगे।

यात्रा राघौगढ़ से सोमवार को शुरू हुई है और 17 तारीख को गुना पहुंचकर समाप्त होगी। दिव्यांगों का कहना है कि उनके दर्द और तकलीफ को सुनकर भी अनसुना किया जा रहा है। इसलिए इस यात्रा के जरिेए वह और दर्द सहकर सरकार तक पहुंचा रहे हैं। दिव्यांग ने चितावनी दी है कि इस यात्रा के बाद भी सरकार यदि हमारी मांगों को पूरा नहीं करती है तो वह मुख्यमंत्री आवास तक भी पैदल यात्रा निकालेंगे।

कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह और लक्ष्मण सिंह ने भी पदयात्रा कर रहे दिव्यांगों की इस यात्रा का समर्थन किया है। दिव्यांग स्वाभियान यात्रा के अध्यक्ष सुनील पंत ने बताया कि हमारी मांगें प्रशासन से नहीं हैं शासन से हैं। हम 17 तारीख को गुना पहुंचकर ही कलेक्टर को ज्ञापन देंगे।

10 सूत्रीय मांगे-

Exit mobile version