प्रदेश में इतने के पार हुआ आंकड़ा, इंदौर में कोरोना विस्फोट

कोरोनावायरस की बढ़ती गति से मध्यप्रदेश में कोरोना का आंकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है।

इंदौर (जोशहोश डेस्क) कोरोनावायरस की बढ़ती गति से मध्यप्रदेश में कोरोना का आंकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। कोरोना का हॉटस्पॉट बने प्रदेश के जिले इंदौर, भोपाल, जबलपुर में प्रतिदिन मामले बढ़ते जा रहे हैं। इंदौर में एक बार फिर से कोरोना विस्फोट हुआ है। 96 दिन बाद मंगलवार को 400 से ज्यादा मरीज सामने आए हैं। दिसंबर के बाद पहली बार 400 का आंकड़ा पार हुआ है। 477 नए संक्रमित आने के साथ ही 2 मरीजों की जान भी गई है। इससे पहले 9 दिसंबर 2020 को 456 और 8 दिसंबर को 495 पाॅजिटिव सामने आए थे। एक्टिव मरीजों की संख्या 2240 हो गई है।

इंदौर शहर के इन इलाकों में कोरोना चरम पर
सुदामा नगर में 15, सुखलिया में 12, लोकमान्य नगर में 10, महालक्ष्मी नगर में 10, स्कीम नंबर – 71 में 9, विजय नगर में 8, मानवता नगर में 8, गुमाश्ता नगर में 7, हाउसिंग बोर्ड कॉलोली पीथमपुर में 7, मूसाखेड़ी में 6, सुभाष नगर में 6, बालाजी स्काई निपानिया में 5, खातीवाला टैंक में 5, एयरपोर्ट रोड में 5, सिलिकॉन सिटी में 5, वर्धमान नगर में 5, गौवली पलासिया में 5, नवलखा में 4, स्नेहलतागंज में 4, गांधी नगर में 4, नंदा नगर में 4, वायएन रोड तुकोगंज में 4, स्कीम नंबर 78 में 4, आलोक नगर में 4, अग्रवाल नगर में 4, अग्रवाल नगर नया भूमि में 4, विष्णुपुरी काॅलोनी में 4, गीताभवन में 4, दत्त नगर में 4, प्लेटिनियम पैराडाइश में 4 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा 178 काॅलोनियों में एक, दो या फिर तीन मरीज मिले हैं।

भोपाल में कोरोना
भोपाल में कोरोना के आंकड़ा 400 के पार पहुंच गया है। इसे देखते हुए CM शिवराज सिंह चौहान ने चेतावनी देते हुए कहा है कि ऐसी नौबत न आने दें, जिससे उन्हें दोबारा लॉकडाउन जैसे सख्त कदम उठाने पड़े। अभी सिर्फ इससे बचने का सबसे कारगर और अच्छा रास्ता मास्क ही है। मध्य प्रदेश में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। हमने अगर जरा और लापरवाही की तो हमें पुराने दिनों की तरह सख्ती करना करना पड़ेगा।

बता दें, मध्यप्रदेश में कोरोना विस्फोट हुआ है। पहली बार एक दिन में इस साल के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। मंगलवार को जारी रिपोर्ट में प्रदेश में कुल 1502 नए केस सामने आए हैं। इनमें से अकेले भोपाल में ही 362 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Exit mobile version