ईद ने बदली 10 वीं-12वीं की परीक्षाओं की तारीख, देखें नया टाइम-टेबल

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) ने 10वीं- 12वीं के एग्जाम शेड्यूल में बदलाव करते हुए परीक्षा की तारीखों में कुछ बदलाव किए हैं।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) ने 10वीं- 12वीं के एग्जाम शेड्यूल में बदलाव करते हुए परीक्षा की तारीखों में कुछ बदलाव किए हैं। यह बदलाव ईद पर दो पेपर के बीच गैप नहीं मिलने, एक ग्रुप के दो पेपर एक ही दिन होने सहित अन्य कारणों से किया गया।

नए शेड्यूल के मुताबिक अब 10वीं के मैथ्स की परीक्षा 19 मई को आयोजित की जाएगी। पहले यह परीक्षा 15 मई को होने वाली थी। वहीं, 12वीं के बायोलॉजी, संगीत और इनफॉर्मेटिक प्रैक्टिस की तारीखों में भी संशोधन किया गया है। अब यह परीक्षाएं क्रमश: 20, 11 और 21 मई को होगी। इससे पहले बायोलॉजी की परीक्षा 11 मई, संगीत की परीक्षा 18 मई और इनफॉर्मेटिक प्रैक्टिस की परीक्षा 12 मई को आयोजित होनी थी।

हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी सहित पूर्व प्राथमिक स्टूडेंट्स के लिए प्रैक्टिकल एग्जाम 30 अप्रैल से 18 मई तक आयोजित होगा। इस साल 10वीं और 12वीं बोर्ड की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.mpbse.nic.in के जरिए रिवाइज्ड एग्जाम शेड्यूल देख सकते हैं। बोर्ड परीक्षाएं पेन और पेपर मोड में ही आयोजित की जाएगी। वहीं, राज्य में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के कारण मध्य प्रदेश सरकार ने पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा को फिर स्थगित कर दिया है।

Exit mobile version