बेनामी संपत्ति में अटैच फैथ क्रिकेट क्लब का स्टेडियम

फैथ क्रिकेट क्लब के स्टेडियम को आयकर विभाग अटैच कर दिया।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) राजधानी में बीते साल बने धूमधाम से शुरू किए गए फैथ क्रिकेट क्लब (Faith Cricket Club) के स्टेडियम को आयकर विभाग अटैच कर दिया।आयकर विभाग ने यह कार्रवाई बेनामी संपत्ति एक्ट के तहत की। आधुनिक सुविधाओं वाले इस फैथ क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण करीब 20 एकड़ जमीन पर किया था जिसकी कीमत वर्तमान में करीब 25 करोड़ बताई जा रही है।

फैथ ग्रुप पर बीते साल आयकर विभाग ने छापेमारी की कार्रवाई की थी जिसमें बर्खास्त आईएएस दंपत्ति अरविंद जोशी, टीनू जोशी एवं फैथ ग्रुप के राघवेंद्र तोमर के बीच लिंक भी सामने आया था।

बताया जा रहा है कि जोशी की आयकर विभाग द्वारा अटैच बेनामी संपत्ति का एग्रीमेंट कर लिया गया है। अब विभाग इस मामले में कानूनी सलाह ले रहा है। जानकारी के अनुसार क्रिकेट अकादमी व ग्राउंड की 20 से 30 फीसदी जमीन जोशी की बेनामी संपत्ति का हिस्सा है। यह जमीन जोशी के पिता के नाम पर बताई जा रही है। इससे पहले जोशी दंपत्ति की 100 करोड़ रुपए की बेनामी प्रॉपर्टी का खुलासा आयकर विभाग ने किया था। दंपत्ति ने अपने माता-पिता, बहन और करीबी सीमांत कोहली के परिवार के नाम पर यह खरीदी थी। इसमें फेथ क्रिकेट अकादमी की दस एकड़ जमीन समेत 220 एकड़ भूमि और आवासीय भूखंड, फ्लैट आदि शामिल बताए जा रहे हैं।

तीन साल में 500 करोड़ की प्राॅपर्टी अटैच
आयकर विभाग ने बीते तीन सालों में में 800 बेनामी संपत्तियां अटैच की है। इनका वर्तमान मूल्य करीब 500 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। इनकी खरीदी-बिक्री पर रोक भी है। इसमें 600 संपत्तियां भोपाल, इंदौर, जबलपुर समेत प्रदेश के अन्य शहरों और 200 प्राॅपर्टी छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर व दूसरे शहरों में है।

नामी क्रिकेट स्टार्स खेल चुके यहां
फैथ क्रिकेट क्लब ने बीते साल एक टी.20 प्रतियोगिता के साथ धमाकेदार आगाज किया था। प्रतियोगिता का आगाज टीम इंडिया के पूर्व स्टार जहीर खान ने किया था। इसमें सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर समेत कई नामी खिलाडियों ने भाग लिया था। यहां आस पास दो स्टेडियम का निर्माण किया गया है साथ ही जिम, स्वीमिंग पूल जैसी सुविधााओं के साथ रिसोर्ट भी बनाया गया है।

Exit mobile version