IPL में लगेगी मध्यप्रदेश के पांच खिलाड़ियों की बोली..

चेन्नई में 18 फरवरी को होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी के लिए कुल 814 भारतीय खिलाड़ियों और 283 विदेशी खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के लिए 18 फरवरी को देश-विदेश के 292 खिलाड़ियों की बोली लगाई जानी है। इनमें से पांच खिलाड़ी मध्यप्रदेश के हैं। आइपीएल की सभी टीमें अपने कुछ खिलाड़ियों को भी रिटेन करेंगी। हालांकि पिछले कुछ सालों से आइपीएल में मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों की संख्या कम हुई है।

पिछले सीजन में सिर्फ आवेश खान थे। इस बार रजत पाटीदार, वैंकटेश अय्यर, पार्थ साहनी, कुलदीप सेन और ग्वालियर के अंकित शर्मा भी सूची में हैं। ग्वालियर के अंकित शर्मा चार आइपीएल में खेल चुके हैं।

चेन्नई में 18 फरवरी को होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी के लिए कुल 814 भारतीय खिलाड़ियों और 283 विदेशी खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है। 283 विदेशी खिलाड़ियों में से अधिकतम पंजीकृत 56 वेस्टइंडीज के हैं। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के 42 हैं तथा दक्षिण अफ्रीका के 38, श्रीलंका के 31, न्यूजीलैंड के 29 और इंग्लैंड के 21 खिलाड़ी हैं।

इसी तरह यूएई के 9, नेपाल के 8, स्कॉटलैंड के 7, बांग्लादेश के 5 और आयरलैंड, अमेरिका, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स के एक-एक खिलाड़ी को सूची से शामिल किया गया।

सभी फ्रैंचाइजी को अपना अधिकतम कोटा चुनना है और इसके लिए कुल 61 खिलाड़ियों की जरूरत होगी।

बीसीसीआई के ने कहा है कि – अगर हर फ्रेंचाइजी में उनके दल में अधिकतम 25 खिलाड़ी होते हैं, तो 61 खिलाड़ियों को नीलामी में लिया जाएगा (जिनमें से 22 तक विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं)।

आठ आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा 139 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है, जबकि 57 खिलाड़ियों को उनकी मौजूदा टीमों ने मुक्त कर दिया है।

Exit mobile version