टीकमगढ़ से अरेस्ट हुआ पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी की हत्या का आरोपी , 33 लाख के जेवर बरामद

हत्या के आरोपी को पुलिस ने टीकमगढ़ से अरेस्ट किया है। आरोपी दिल्ली में हत्या कर जयपुर होते हुए टीकमगढ़ आ गया था।

टीकमगढ़ (जोशहोश डेस्क) पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. पीआर कुमार मंगलम की पत्नी किट्टी कुमार मंगलम (67) की हत्या का खुलासा हो गया है। हत्या के आरोपी को पुलिस ने टीकमगढ़ से अरेस्ट किया है। आरोपी दिल्ली में हत्या कर जयपुर होते हुए टीकमगढ़ आ गया था। पुलिस ने आरोपी से लूटे गए करीब 33 लाख रुपए जेवर और अन्य सामान बरामद किए हैं।

आरोपी सूरज कुमार टीकमगढ़ जिले के जतारा थाना क्षेत्र के बलदेवपुरा गांव में अपनी दूसरी पत्नी के घर छिपा था। दिल्ली पुलिस सोमवार को आरोपी और उसकी दोनों पत्नियों व बेटी को टीकमगढ़ से लेकर दिल्ली रवाना हुई है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी सूरज कुमार दिल्ली के महिपालपुर में रहता था। वारदात के बाद वह अपनी पत्नी और बेटी को जयपुर ले गया था। पुलिस ने उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया तो पूरे मामले की परतें खुल गई। साथियों की गिरफ्तारी के बाद सूरज पुलिस से बचने के लिए टीकमगढ़ आ गया। यहाँ वह बलदेवपुरा में रहने वाली अपनी दूसरी पत्नी के मायके पहुंचा था। रविवार शाम को आरोपी के टीकमगढ़ पहुँचते ही पुलिस ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी सूरज कुमार के जयपुर से टीकमगढ़ आने का इनपुट दिल्ली पुलिस से मिलने के बाद ही पुलिस एक्टिव थी। जैसे ही आरोपी सूरज कुमार के आने की जानकारी मिली पुलिस ने बलदेवपुरा में दबिश दी और उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से 33 लाख रुपए के आभूषण व अन्य सामान जब्त किया गया है। आरोपी को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है।

6 जुलाई को हुई थी हत्या

किट्टी कुमार मंगलम

किट्टी कुमार मंगलम सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता भी थीं। किट्‌टी की हत्या 6 जुलाई को दिल्ली में उनके बसंत विहार कॉलोनी स्थित निवास पर की गई थी। वारदात में तीन आरोपी शामिल थे।आरोपी हत्या करने के बाद घर से आभूषण, नकदी सहित अन्य कीमती सामान लेकर भागे थे। दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन एक आरोपी सूरज कुमार भाग निकला था।

Exit mobile version