BJP का जंगलराज: आदिवासी युवती से गैंगरेप-हत्या, पुलिस फ़ायरिंग में युवक की मौत

मध्यप्रदेश की कानून व्यवस्था और सरकार के आदिवासी हितों के दावों की खुल गई पोल

इंदौर (जोशहोश डेस्क) जिले के महू में आदिवासी युवती से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या एवं पुलिस फ़ायरिंग में आदिवासी युवक की हत्या ने मध्यप्रदेश की कानून व्यवस्था और सरकार के आदिवासी हितों के दावों की पोल खोल दी है। इलाके में  तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात है। घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं कांग्रेस ने इसे शिवराज सरकार का जंगलराज करार दिया है। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने घटना की जाँच के लिये आदिवासी विधायकों का एक दल भी गठित किया है। जांच दल में कांतिलाल भूरिया, बाला बच्चन, झूमा सोलंकी और पांचीलाल मेड़ा शामिल हैं। दल घटनास्थल के लिए रवाना हो गया है। इंदौर के प्रभारी महेंद्र जोशी भी घटनास्थल के लिए रवाना हुए हैं।

कमलनाथ ने घटना को शिवराज सरकार में व्याप्त जंगलराज बताते हुए कहा कि आदिवासियों पर अत्याचार के मामले में पूरे देश में अव्वल मध्यप्रदेश में घटित इस सामूहिक बलात्कार और पुलिस गोलीबारी की घटना ने आदिवासियों को भयभीत कर दिया है। अब इस बीजेपी सरकार से कोई उम्मीद नहीं बची है।

बता दें कि बुधवार रात एक आदिवासी युवती की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया था। पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। इस दौरान गोली लगने से एक युवक की मौत भी हो गई। पथराव में एक थाना प्रभारी समेत 6 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

मामला महू के बडगोंदा थाना क्षेत्र का है जिस युवक की मौत हुई है, उसकी पहचान 18 वर्षीय आदिवासी युवक भेरूलाल के रूप में हुई है। युवती की संदिग्ध हालात में मौत के बाद के बाद परिजन ने का कहना है कि पाटीदार समाज के युवकों ने गैंगरेप कर उसकी हत्या की है। युवती के परिजनों ने पुलिस पर रिपोर्ट न लिखने का भी आरोप लगाया है। 

Exit mobile version