बजट से निराश कर्मचारी संगठन, मंत्रालय पर प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को इस बजट से काफी उम्मीदें थी। लेकिन बजट में मंहगाई भत्ता और वेतन वृद्धि रिलीज करने का प्रावधान नहीं किए जाने के कारण कर्मचारी जगत सरकार के विरोध में उतर आए हैं।

सरकार के बजट से नाराज कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन की शुरूआत आज मंत्रालय से हुई जहां कर्मचारियों ने नारेबाजी करके अपना विरोध जताया। इसके साथ ही अध्यापक संगठन, तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ, जागरूक कर्मचारी संघ, बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ सहित अन्य कर्मचारी संगठन भी अपने लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं होने की वजह से सरकार के विरोध में मोर्चा खोलने की तैयारी कर रहे हैं।

संविदा कर्मचारियों में भी निराशा

मध्यप्रदेश संविदा अधिकारी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रमेश राठौर ने बताया कि इस बजट से संविदा कर्मचारियों को उम्मीद थी कि उन्हें नियमित करके मंहगाई भत्ता और स्थगित वेतन-वृद्धि को जारी करने के संबंध में प्रावधान किया जाएगा। लेकिन सरकार ने कर्मचारियों को छोड़ कर सभी वर्गों को कुछ ना कुछ दिया है।

मध्यप्रदेश जागरूक अधिकारी कर्मचारी संघ के प्रांतीय महामंत्री हरीश बौयत ने मांग की है कि मुख्यमंत्री जल्दी ही रोका गया इंक्रीमेंट एवं महंगाई भत्ते की घोषणा करें, नहीं तो आने वाले समय में कर्मचारी संघों द्वारा बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें उम्मीद थी कि सरकार उनके हितों को देखते हुए महंगाई भत्ता, पदोन्नति और वेतन वेतनवृद्धि को लेकर ऐलान करेगी। लेकिन सरकार की तरफ से ऐसा कुछ नहीं किया गया।

Exit mobile version