क्या MP में टेप हो रहे टॉप ब्यूरोक्रेट्स के फोन?

आईएएस प्रीति मैथिल नायक के ट्वीट से उठा सवाल, साथ हुई घटना को बताया डरावना।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) आईएएस प्रीति मैथिल नायक की एक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद प्रदेश के टाॅप ब्यूरोक्रेट्स के फोन टेप किए जाने का संदेह जताया जा रहा है। आईएएस प्रीति मैथिल ने स्वयं अपने साथ हुई घटना को डरावना बताया है और लिखा है कि हमारे फोन हमारे वार्तालाप को सुन रहे हैं।

प्रदेश टुडे में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक कृषि संचालक प्रीति मैथिल नायक ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से अपने साथ हुई घटना का जिक्र करते हुए लिखा कि हमारे फोन हमारी बातचीत को सुन रहे हैं… इसके अलावा कोई और व्याख्या नहीं सकती।

2009 बैच की आईएएस और मंडला, सागर व रीवा में कलेक्टर रह चुकीं प्रीति नायक ने लिखा कि यह बेहद डरावना है। बीते दिनों एक काॅन्फ्रेंस में मेरा पेन खो गया था चूंकि पेन महंगा था इसलिए उसे तलाशने मैंने कुछ काॅल किए। अपने पीए को भी काॅल कर पेन के संदर्भ में पूछा। उसके बाद आज फेसबुक फीड देखिए। हमारे फोन हमारी बातचीत सुन रहे हैं। इसके सिवा कोई और व्याख्या नहीं हो सकती।

प्रीति नायक ने फोन पर ही अपने पेन के संदर्भ में मातहतों से बातचीत की थी और इसके बाद उन्हें फेसबुक फीड में पेन का विज्ञापन मिलना हैरान करने वाला है। इस घटना ने कई सवालों को जन्म दे दिया है। सवाल उठ रहा है कि क्या फोन पर दो लोगों के बीच हुई बातचीत को कोई तीसरा व्यक्ति भी सुन रहा है?

यह संभवत पहली बार है जब प्रदेश में किसी आईएएस ने फोन टेपिंग की आशंका व्यक्त की है। इससे पहले देश- प्रदेश में कई बार सियासी चेहरे जरूर एक दूसरे पर फोन टेपिंग का आरोप लगा चुके हैं। पेगासस स्पाईवेयर से फोन हेकिंग का मामला दुनिया भर ने सुर्खियों में है। देश में भी पेगासस स्पाईवेयर से फोन हेकिंग को लेकर सरकार विपक्ष के निशाने पर है।

Exit mobile version