फीका पड़ सकता है होली का रंग, रविवार के साथ सोमवार को भी लाॅकडाउन !

कोरोना के कारण इस बार होली का रंग फीका पड़ सकता है। इंदौर में रविवार के साथ सोमवार को भी लाॅकडाउन की आशंका बढ़ गई है।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) कोरोना के कारण इस बार होली का रंग फीका पड़ सकता है। इंदौर में रविवार के साथ सोमवार को भी लाॅकडाउन की आशंका बढ़ गई है। अगर ऐसा हुआ तो होली खेलने के अरमानों पर पानी फिर सकता है।

इंदौर जिले और संभाग में कोरोना की स्थिति को लेकर गुरुवार को जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें रविवार के साथ सोमवार को भी लाॅकडाउन का सुझाव सामने आया। बताया जा रहा है कि इस सुझाव पर कमिश्नर और कलेक्टर ने भी सहमति जताई है।

अब यह सुझाव राज्य सरकार को भेजा जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस सुझाव पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ही लेंगे। अगर ऐसा हुआ तो इंदौर शनिवार रात दस बजे से मंगलवार सुबह छह बजे तक लाॅकडाउन हो जाएगा।

इंदौर में बुधवार को कोरोना पाॅजिटिव केस 107 दिन बार 500 के पार निकल गए हैं। बुधवार को 584 नए मरीज सामने आए और दो लोगों की मौत भी हो गई। इससे पहले बुधवार को सरकार ने और भी सख्ती दिखाते हुए इंदौर समेत भोपाल में गुरुवार से सिनेमाघर, स्वीमिंग पूल, क्लब और रेस्तरां बंद कर दिए। वहीं शादी समारोह में भी मेहमानों की संख्या भी 50 निर्धारित कर दी गई।

दूसरी ओर राजधानी भोपाल में बुधवार को 398 नए केस सामने आए। वहीं प्रदेशभर में यह संख्या 1712 पहुंच गई। कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार ने भी सख्त कदम उठाना शुरू कर दिए हैं।

भोपाल और इंदौर में अब तक कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 50 हजार को पार कर चुकी है। भोपाल में यह संख्या अब 50299 तथा इंदौर में 65 हजार हो चुकी है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए भोपाल, जबलपुर और इंदौर के अलावा अब छिंदवाडा, रतलाम, बैतूल और खरगोन भी रविवार को लाॅकडाउन का ऐलान कर दिया है।

Exit mobile version