CM शिवराज के कार्यक्रमों के लिए क्यों खतरे में डाली जा रही जनता की जान?

उमरिया बस के हादसे के बाद कमलनाथ ने उठाये सवाल

उमरिया/भोपाल (जोशहोश डेस्क) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम हादसों का कारण बनते जा रहे हैं। बुधवार को CM शिवराज के कार्यक्रम में जा रही एक बस फिर हादसे का शिकार हो गई। हादसे में तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और कुछ यात्रियों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। हादसे के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर सवाल उठाये हैं।

कमलनाथ ने कहा है कि सरकारी खर्च पर अपने तमाशे के लिए जनता का दुरुपयोग करना और उनकी जान ख़तरे में डालना जघन्य अपराध ही नहीं पाप भी है। कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज से पूछा कि उनके कार्यक्रमों में लगातार बस दुर्घटनाएँ क्यों हो रही हैं और मध्य प्रदेश के नागरिक क्यों मारे जा रहे हैं? इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कोई उपाय क्यों नहीं किया जा रहा है?

बस हादसा बुधवार दोपहर उमरिया नेशनल हाईवे के घंघरी ओवरब्रिज पर हुआ जब बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस उमरिया जिले के भरौला में लाड़ली बहना योजना सम्मलेन के लिए लोगों को लेकर जा रही थी। हादसे के बाद राज्यपाल मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात भी की। सीएम शिवराज ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए की राहत राशि और परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दिए जाने की घोषणा की है।

हाल ही में मंदसौर के सीतामऊ में लाडली बहना सम्मेलन में जा रही दो बसें भी दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है। वहीं प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से लौट रही बसें भी हादसे का शिकार हो चुकी हैं। तब भी राजनीतिक फायदे के लिए बिना किसी सुरक्षा के प्रदेश की जनता और माताओं-बहनों को कार्यक्रम में लाने ले जाने पर सवाल उठे थे।

Exit mobile version