कमलनाथ का बड़ा ऐलान, 100 यूनिट बिजली माफ-200 यूनिट पर बिल हाफ

कमलनाथ ने धार जिले के बदनावर में जनसभा को संबोधित करते हुये की बड़ी घोषणा

भोपाल (जोशहोश डेस्क) विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बड़ा ऐलान किया है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर 100 यूनिट की खपत तक बिजली बिल माफ रहेगा वहीं 200 यूनिट तक बिजली का बिल हाफ किया जायेगा। कमलनाथ ने धार जिले के बदनावर में जनसभा को संबोधित करते हुये यह वचन दिया।

कमलनाथ ने कहा कि हम झूठी घोषणाएं नहीं करते, हम तो वचन देने हैं और उसे पूरा करते हैं। हमने तत्कालीन कांग्रेस सरकार में 100 रू. में 100 यूनिट बिजली देने का वचन दिया था, जिसे पूरा किया था। हमारे दिल-दिमाग में समाज के सबसे कमजोर वर्ग को सशक्त और सुदृढ़ बनाने की सोच है। यदि उसे 100 यूनिट बिजली बिल से राहत मिलेगी तो हमारा गरीब, आदिवासी, किसान सशक्त बनेगा, उसकी क्रय शक्ति बढ़ेगी और गांव की किराने की दुकान भी चलेगी।

कमलनाथ ने कहा कि माताओं बहनों को यदि 15 सौ रुपए मिलेंगे और रसोई चलाने के लिए 500 रुपए में सिलेण्डर मिलेगा तो वे अपने बच्चों को अच्छी पढ़ाई करवा पाएगी, ये हमारी सोच है। नौजवानों को रोजगार के अवसर मिले यह हमारी सोच है। मप्र की नई तस्वीर बने यह हमारी सोच है।

कमलनाथ ने आगे कहा कि जब कांग्रेस की सरकार में पीतमपुर औद्योगिक क्षेत्र का निर्माण हुआ था तो इस सोच के साथ हुआ था कि धार जिले में कोई बेरोजगार ना मिले। जिन आशाओं और अपेक्षाओं के साथ हमने पीथमपुर को औद्योगिक क्षेत्र बनाया था, वह सपना हमारा अधूरा रह गया और कांग्रेस की सरकार आने पर इसे पुनः पूरा किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान जी केवल मुख्यमंत्री ही नहीं भूमि पूजन मंत्री भी बन गए हैं, भाषण की मशीन, घोषणाओं की मशीन तो थे ही और अब झूठ की मशीन भी बने हुए हैं। जब तक वे झूठ नहीं बोलते और झूठी घोषणा नहीं करते उनके पेट का खाना नहीं पचता। यह बात किसी से छुपी नहीं है कि प्रदेश में किस प्रकार से भ्रष्टाचार चरम सीमा पर हो रहा है, भाजपा ने लूट और भ्रष्टाचार की व्यवस्था पंचायत से लेकर मंत्रालय तक बना रखी है, हर काम में रिश्वत और पैसे का लेन-देन हो रहा है। आजकल तो शिवराज के दोनों हाथ व्यस्त हैं, एक हाथ भ्रष्टाचार में दूसरा अत्याचार में।

कमलनाथ ने कहा कि 15 सालों बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी, हमने अपने नीति और नियत का परिचय देते हुए 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया अकेले धार जिले में हमने 81 हज़ार किसानों का कर्ज माफ करके कृषि क्षेत्र में एक नई क्रांति लाने की शुरुआत की थी, नये उद्योग लगाने के रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए पहल की थी, लेकिन आप सबने देखा कैसे वोटों की सरकार को गिराकर नोटों की सरकार बना ली भाजपा ने। उन्होंने कहा कि चाहते तो हम भी सौदा कर सकते थे, लेकिन हमनें अपनी नीति और नियत का परिचय दिया और हमारी संस्कृति और संविधान की रक्षा के लिए हमने कुर्सी का सम्मान किया। हमारे मप्र की पहचान सौदे से नहीं होना चाहिए यह मेरी सोच थी।

Exit mobile version