अधिवक्ता समाज-संविधान-भविष्य के रक्षक, सच्चाई का दें साथ

प्रदेश स्तरीय अधिवक्ता सम्मेलन को संबोधित करते बोले कमलनाथ, शिवराज सरकार पर किया तीखा हमला।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) अधिवक्तागण संविधान,संस्कति, समाज और भविष्य के रक्षक हैं। देश में संविधान, समाज, संस्कति और भविष्य की रक्षा के लिए अधिवक्ता कांग्रेस का न सही कमलनाथ का न सही लेकिन सच्चाई का साथ दें। यह बात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश स्तरीय अधिवक्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।

कमलनाथ ने कहा कि आज जो तस्वीर देश के सामने है वह चिंतनीय है। देश को बंटा जा रहा है। भाजपा पुलिस प्रशासन, पैसा और प्रेस की दम पर विकास के मुद्दों की बजाय कलाकारी और इवेंट में व्यस्त है साथ ही एजेंडे बदल कर देश को गुमराह कर रही है। अधिवक्ताओं और बुद्धिजीवियों को इस झूठ के मायाजाल का सच सामने लाने में अहम भूमिका निभानी होगी।

कमलनाथ ने अपने संबोधन में ओबीसी आरक्षण को लेकर भी शिवराज सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि ओबीसी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जश्न मना रही भाजपा खुद पंचायत चुनाव में आरक्षण की हकीकत को देख ले। उन्होंने कहा कि आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के सामने सही पक्ष न रखने से ओबोसी हितों को नुकसान पहुंचा है। जिसके आंकड़े मैंने स्वयं जारी किए हैं।

कमलनाथ ने इस मौके पर अपने कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि मेरी सरकार को 11 महीने ही काम के लिए मिले। इस दौरान हमने अपनी नीति और नियत का परिचय दिया और वह किया जो प्रदेश के हित में था। इस अवधि में ऐसा कुछ नहीं किया गया जिसके लिए मुझ पर कोई उंगली उठाये या माफी मांगनी पड़े।

उन्होंने बैठक में शामिल राज्यसभा के लिए फिर से घोषित कांग्रेस के उम्मीदवार विवेक तन्खा की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि विवेक तन्खा ने कांग्रेस के छोटे से छोटे कार्यकर्त्ता के लिए कानूनी लड़ाई लड़ी। बड़ी बात यह है कि यह लड़ाई उन्होंने कांग्रेस नहीं बल्कि संमाज के लिए लड़ी। विवेक तन्खा का दोबारा राज्यसभा के लिए नाम तय करने के लिए कमलनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी का आभार माना।

Exit mobile version