क्या चुनावी है मुख्यमंत्री शिवराज का ‘मिशन नगरोदय’?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को 'मिशन नगरोदय' का आगाज करने जा रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने इस पर सवाल उठाए हैं।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) शुक्रवार को ‘मिशन नगरोदय’ का आगाज करने जा रहे हैं। भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज नगरीय निकायों के विकास का पंचवर्षीय रोडमैप भी जारी करेंगे। वहीं कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज के मिशन नगरोदय पर सवाल उठाते हुए इसे प्रदेश की जनता को गुमराह और भ्रमित करने वाला बताया है।

प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों का ऐलान जल्द हो सकता है। आचार संहिता लगने से पहले दोनों ही दल नगरीय निकायों में जीत के लिए पसीना बहाने लगे हैं। ऐसे में आज मुख्यमंत्री शिवराज प्रदेश स्तरीय ‘मिशन नगरोदय’ की शुरुआत करने जा रहे हैं।

‘मिशन नगरोदय’ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री आवास योजना के 1.60 लाख से अधिक हितग्राहियों को सिंगल क्लिक के माध्यम से पहली व दूसरी किस्त के 1602 करोड़ रुपये का वितरण करेंगे। पीएम स्व-निधि योजना के हितग्राहियों को लाभ का वितरण भी किया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज 15वें वित्त आयोग की 810 करोड़ रुपये की राशि के निकायों को हस्तांतरण का शुभारंभ भी करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज साथ ही नगरीय निकायों में मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना फेस-तीन में 500 करोड़ रुपये के कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे। इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री चौहान नगरीय निकायों को सड़क मरम्मत के लिए 100 करोड़ रुपये के अतिरिक्त अनुदान राशि के वितरण का शुभारंभ करेंगे। निकायों के पंचवर्षीय विकास के रोडमैप का विमोचन भी होगा।

दूसरी ओर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज के मिशन नगरोदय पर सवाल उठाए हैं। कमलनाथ ने कहा कि 15 साल तक सरकार में रहने के बाद शिवराज अगर अब नगरीय निकायों का रोडमैप ला रहे हैं तो यह अपने आप में उनकी विफलता है।

कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा की आहट को देखते शिवराज जी “ मिशन नगरोदय “ के नाम पर एक बार फिर झूठे नारियल फोड़ने निकल पड़े हैं। वे हर चुनाव के पूर्व झूठे नारियल फोड़ने में माहिर हैं।

Exit mobile version