जानें क्या है koo app? मुख्यमंत्री शिवराज भी कर चुके हैं डाउनलोड..

भोपाल (जोशहोश डेस्क) फेसबुक, व्हाट्सएप द्वारा प्राइवेसी के नए नियमों को देखते हुए और चीनी एप्लीकेशन के द्वारा डाटा चोरी की वजह से अब देश में ही विदेशी सोशल मीडिया ऐप्स के विकल्पों की तलाश की जा रही है। पिछले साल माइक्रोब्लॉगिंग साइट के विकल्प के तौर पर टूटर ऐप लॉन्च हुआ था अब ट्वीटर के विकल्प के तौर पर कू ऐप (koo app) लोगों को पसंद आ रहा है।

पिछले दो दिनों से ट्वीटर पर कू ऐप (koo app) ट्रेंडिग टॉपिक बना हुआ है। इसकी लोकप्रियता का आलम यह है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी हाल ही में कू पर अपना अकाउंट बना लिया है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस ऐप का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।

क्या है कू ऐप

कू ऐप एक माइक्रोब्लॉगिंग साइट है। यह न्यूज और मैग्जीन आधारित एप्लीकेशन है। इसमें लोग अपनी पोस्ट के माध्यम से अन्य लोगों के बीच विचार साझा कर सकते हैं। इस ऐप के माध्यम से खबरें, ट्रेंडिंग टॉपिक्स, समचार, फोटो, वीडियो आदि शेयर कर सकते हैं। यह ऐप अभी हिंदी, अंग्रेजी के साथ-साथ आठ भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध है। कू को ऐप और वेबसाइट दोनों तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें शब्दों की सीमा 350 है।

कू के सह-संस्थापक और सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण हैं। दावा किया जा रहा है कि यह ऐप पूरी तरह से भारतीय ऐप है।  इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यह ऐप एंड्राइड और आईओएस दोनों में उपलब्ध है।

Exit mobile version