अब रीवा में मज़दूर से बर्बरता, कमलनाथ का सवाल-कहां ले ज़ाया जा रहा हमारा प्रदेश ?

इंदौर,सतना, देवास, नीमच, उज्जैन के बाद अब रीवा में अमानवीयता की घटना।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) प्रदेश में इंदौर, सतना, देवास, नीमच, उज्जैन के बाद अब रीवा में अमानवीयता की घटना सामने आई है। यहां चोरी के शक में एक मजदूर को बेल्ट और लात घूंसों से पीटा गया। बेरहमी से भरा यह वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बर्बरता की घटनाओं को लेकर बड़ा सवाल उठाया है।

प्रदेश में बर्बरता और अमानवीयता की वारदात लगातार सामने आ रही हैं। इंदौर में चूड़ीवाले की पिटाई, देवास में फेरीवाले से बदसलूकी, उज्जैन में कबाड़ीवाले से जबर्दस्ती के अलावा शनिवार को ही नीमच का दिल दहलाने वाला वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद अब रीवा में मजदूर की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल है।

इन घटनाओं को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट किया-

वहीं शिवराज सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने बर्बरता के वीडियो वायरल होने पर बेतुका बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जो घटनाएं सामने आई हैं उन पर कार्रवाई हो रही है। मगर जिस तरीक़े से ये विवादित वीडियो आए है उनसे शक है कि ये कांग्रेस का किया धरा है। ये सरकार को बदनाम करने की साज़िश है।

वहीं नीमच में पिकअप वाहन से बांधकर एक आदिवासी युवक को घसीटने और उसकी मौत होने के मामले में आज प्रशासन ने फरार आरोपी अमरचंद गुर्जर के मकान पर जेसीबी चलाई।

गौरतलब है कि नीमच जिले के सिंगोली थाना क्षेत्र के अन्तर्गत 26 अगस्त को आरोपियों ने आदिवासी युवक कन्हैयालाल भील को चोरी का इलज़ाम लगा पहले तो जमकर पीटा फिर पिकअप वाहन में बांधकर घसीटा। गंभीर अवस्था में कन्हैयालाल भील को इलाज़ के लिए ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया था। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों को नामजद किया गया था जिसमें प्रमुख आरोपी छीतरमल गुर्जर और महेन्द्र गुर्जर समेत चार लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। आरोपी महेंद्र गुर्जर की पत्नी सरपंच है।

Exit mobile version