विवेक तन्खा की अपील कारगर साबित, MP में वकीलों की हड़ताल स्थगित

विवेक तन्खा ने दिए थे तीन सुझाव, इसके बाद स्टेट बार काउंसिल ने किया हड़ताल वापस लेने का फैसला

भोपाल (जोशहोश डेस्क) राज्यसभा सांसद एवं सीनियर एडवोकेट विवेक तन्खा की अपील के बाद मध्यप्रदेश में चल रही वकीलों की हड़ताल स्थगित हो गई है। स्टेट बार एसोसिएशन के फैसले के बाद अब अब सभी वकील बुधवार से काम पर लौट आएंगे।

विवेक तन्खा ने हड़ताल को देखते हुए तीन सुझाव दिए थे। इन सुझावों के बाद स्टेट बार काउंसिल ने हड़ताल वापस लेने का फैसला किया है। सुझावों में कहा गया था कि आज शाम तक संभव हो तो बार जल्द से जल्द आंदोलन स्थगित करने पर विचार करें।

इसके बाद कल शाम 4.30 बजे सुप्रीम कोर्ट के सीनियर जजों के साथ एक मीटिंग तय हुई है। दिल्ली में इस बातचीत के लिए बार काउंसिल और हाईकोर्ट के बार संघों के सदस्य शामिल हो सकते हैं।

विवेक तन्खा ने कहा कि हम सब एक कौम हैं, इंसाफ के सिपाही हैं। तन्खा के पत्र के बाद बार ने बैठक आपात बैठक बुलाई और आंदोलन स्थगित कर दिया गया। अब बुधवार को एमपी के वकीलों का एक प्रतिनिधिमंडल देश के मुख्य न्यायाधीश से दिल्ली में मुलाकात करेगा।

तन्खा ने वकीलों के नाम लिखे पत्र में कहा है कि मध्यप्रदेश के वकील मेरे दिल से प्यारे हैं। प्रदेश के 90 हजार वकीलों में यदि में परेशानी देखता हूं तो मुझे भी बेहद दुख होता है और चिंता होती है। उन्होंने यह भी कहा कि 5 जनवरी 2023 को जारी कार्यालयीन ज्ञापन के कारण वकीलों को होने वाली कठिनाइयों के बारे में मुझे पता चला था, लेकिन इस तरह के मुद्दों को बातचीत से हल किया जा सकता है।

तन्खा ने कहा कि प्रदेश में वकीलों के खिलाफ आपराधिक अवमानना का नोटिस जारी हुआ था, वह नहीं होना चाहिए था। गौरतलब है कि प्रदेश में 23 मार्च से वकीलों की प्रदेश व्यापी हड़ताल चल रही थी।

Exit mobile version