MP निकाय चुनाव के दिन झटका, घरेलू गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा

अब दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1053 रुपये हो गई वहीं भोपाल में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 1050 के पार पहुँच गई है।

नई दिल्ली/ भोपाल (जोशहोश डेस्क) एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बुधवार को फिर बढ़ गए। तेल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ा दिए। अब दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1053 रुपये हो गई वहीं भोपाल में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 1050 के पार पहुँच गई है। वहीं 5 किलो के घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में भी 18 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोत्तरी की गई है।

दूसरी और 19 किलो वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमतों में बुधवार को 8.50 रुपये की कमी की गई है। घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की वृद्धिं को कांग्रेस ने प्रदेश में आज हो रहे निकाय चुनाव के पहले चरण से जोड़ा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एलपीजी के दामों में हुई वृद्धि पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा- आज मध्य प्रदेश के मतदाता निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान करने निकले तो सरकार की तरफ से उन्हें घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम ₹50 बढ़ाए जाने का तोहफा मिला। जब चुनाव में यह हाल है तो चुनाव के बाद डबल इंजन की सरकार महंगाई की रेलगाड़ी को कितना तेज चलाएगी, आप खुद ही समझ सकते हैं। अगर महंगाई रोकनी है तो बटन दबाकर महंगाई का विरोध कीजिए।

गौरतलब है कि घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में पिछली बार 19 मई 2022 को 4 रुपये की वृद्धि की गई थी। इससे पहले 7 मई को 50 रुपये का इज़ाफ़ा किया गया था। इसके अलावा, 22 मार्च को भी, सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी। इससे पहले अक्टूबर 2021 से फरवरी 2022 के बीच दिल्ली में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम 899.50 रुपये थे। यानि पिछले 6 महीनों में घरेलू गैस की कीमतों में लगभग 150 रुपए की वृद्धि हुई है।

घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में वृद्धि का सब का सबसे ज़्यादा असर आम आदमी की ही जेब पर पड़ता है। बार-बार घरेलू गैस की क़ीमतें बढाए जाने से मिडिल क्लास का तो घर का बजट ही गड़बड़ा जाता है। कीमत चाहे जो भी हो जाए घरेलू गैस के बिना तो गुज़ारा संभव ही नहीं है।

Exit mobile version