MP News : श्रीराम जन्मभूमि के लिए धन एकत्र करने की तैयारी

मकर संक्रांति 15 जनवरी से माघी पूर्णिमा 27 फरवरी तक धन एकत्र किया जाएगा।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए 15 जनवरी से 27 फरवरी 2021 तक देश और मध्यप्रदेश में लोगों को जोड़कर निधि समर्पण के अंतर्गत राशि संग्रह की जाएगी। इसके लिए विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याअध्यक्ष आलोक कुमार बुधवार को भोपाल प्रवास पर आए हुए हैं। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए न्यास द्वारा की गई तैयारियों एवं मंदिर निर्माण संबंधी कार्य योजना को साझा किया।

पत्रकारों से बात करते हुए विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्याअध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि डोनेशन के लिए हम सबका स्वागत करेंगे। अगल मुसलमान भाई भी राम जी के काज में कुछ दान देना चाहते हैं तो उनका स्वागत है।

मंदिर खर्च में सरकारों का पैसा नहीं होगा स्वीकार

पत्रकारों से बात करते हुए विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्याअध्यक्ष आलोक कुमार कहा कि सोमनाथ मंदिर निर्माण के समय महात्मा गांधी ने ये राय दी थी कि सरकार मंदिर का ट्रस्ट बनाए, लेकिन मंदिर के निर्माण के लिए पैसा सरकारी खजाने से नहीं जाए। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण में भी सरकारों से पैसा नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने पहले 11 करोड़ परिवारों तक जाने का सोचा था लेकिन अब हम 13 करोड़ परिवारों से धन एकत्र करेंगे।

10 रुपए का भी होगा कूपन

धन एकत्र करने के लिए 10 रुपए का भी कूपन होगा। इसके अलावा एक हजार और दो हजार का भी कूपन होगा। उससे ज्यादा दान की रसीद होगी। इसमें जो टोलियां धन संग्रह करेंगी वह 48 घंटे के अंदर पैसा बैंक में जमा कराएगी। इसके लिए मकर संक्रांति 15 जनवरी से माघी पूर्णिमा 27 फरवरी तक धन एकत्र किया जाएगा।

Exit mobile version