मुनव्वर फारूकी को नहीं मिली जमानत, अब अगली सुनवाई का इंतजार

भोपाल (जोशहोश डेस्क) स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और नलिन यादव की जमानत अर्जी पर आज मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ पर सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट में तुकोगंज थाना पुलिस द्वारा केस की डायरी ही पेश नहीं की गई। इसके चलते जमानत याचिका एक सप्ताह तक टाल दी गई है।

कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी पर इंदौर के हिंदू रक्षक संगठन द्वारा धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया था और मारपीट की थी। इसके बाद पुलिस ने मुनव्वर फारूकी सहित अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज करके कोर्ट में पेश किया था, जहां से सबको जेल भेज दिया गया था।

आज मुनव्वर फारूकी की जमानत अर्जी की सुनवाई मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ पर होनी थी। फारूकी के लिए सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विवेक तन्खा पेश हुए थे। लेकिन तुकोगंज पुलिस द्वारा केस डायरी पेश नहीं किए जाने की वजह से अब सुनवाई एक सप्ताह तक टल गई है।

यह भी पढ़ें : TRP स्कैंडल : अर्नब के साथ व्हाट्सएप चैट वायरल होने के बाद ICU में दासगुप्ता

मुनव्वर फारूकी के वकील अंशुमन श्रीवास्तव ने कहा कि – हमारे द्वारा माननीय उच्च न्यायालय के समक्ष नलिन यादव और मुनव्वर फारूकी के लिए जमानत याचिका दर्ज की गई थी। हमारे पक्षकारों की ओर से सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट विवेक तन्खा उपस्थित हुए थे। लेकिन पुलिस द्वारा प्रकरण से संबंधित केस डायरी आज न्यायालय में पेश नहीं की जा सकी। इस वजह से न्यायालय द्वारा इस प्रकरण में एक सप्ताह बाद सुनवाई नियत की गई है।

उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि – पुलिस द्वारा पहले भी पॉलिटिकल प्रेशर के चलते बिना वास्तविक तथ्यों की जांच कर प्रकरण दर्ज किया गया है।

बता दें कि नए साल के दिन इंदौर के मुनरो कैफे में कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का स्टैंडअप कॉमेडी शो था। इस दौरान इंदौर के हिन्दू संगठन के कुछ कार्यकर्ताओं में जिसमें स्थानीय विधायक का बेटा भी शामिल है, शो में पहुंच कर बवाल शुरू कर दिया। तब तक मुनव्वर फारूकी ने अपना शो भी शुरू नहीं किया था और कार्यकर्ताओं ने कॉमेडियन को पकड़कर थाने ले जा लिया। जिसके बाद पुलिस ने मुनव्वर फारूकी सहित अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज करके कोर्ट में पेश किया था, जहां से सबको जेल भेज दिया गया था।

Exit mobile version