अगर आप मध्यप्रदेश से दिल्ली जा रहे हैं तो बहुत जरूरी है ये खबर

दिल्ली में अब मध्यप्रदेश, पंजाब, छतीसगढ़, महाराष्ट्र और केरल से आने वालों लोगों के लिए कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होना अनिवार्य कर दिया है। यह आदेश 26 फरवरी से 15 मार्च तक प्रभावी रहेगा।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) कोरोना एक बार फिर पूरे देश को डराने लगा है।अचानक से पाॅजिटिव केसों की संख्या में इजाफा होने से राज्य सरकारें अलर्ट हैं। अब दिल्ली में मध्यप्रदेश समेत पांच राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना रिपोर्ट को लेकर बड़ी गाइडलाइन जारी की गई है।

दिल्ली में अब मध्यप्रदेश, पंजाब, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और केरल से आने वालों लोगों के लिए कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होना अनिवार्य कर दिया है। यह आदेश 26 फरवरी से 15 मार्च तक प्रभावी रहेगा।

मध्यप्रदेश समेत इन पांच राज्यों में ही बीते सप्ताह पूरे देश के 85 प्रतिशत से ज्यादा केस सामने आए हैं। ऐसे में इन राज्यों से दिल्ली जा रहे लोगों की 72 घंटे पुरानी आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट ही मान्य होगी। यह आदेश प्लेन, ट्रेन और बसों से दिल्ली पहुंचने वाले यात्रियों पर लागू होगा। अगर आप कार से दिल्ली पहुंच रहे हैं तो यह आदेश आप पर लागू नहीं होगा।

दिल्ली से पहले उत्तराखंड सरकार भी ऐसा ही आदेश जारी कर चुकी है। उत्तराखंड में भी मध्यप्रदेश समेत इन पांच राज्यों के यात्रियों के लिए निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य की गई है।

इससे पहले मध्यप्रदेश में भी महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के लिए थर्मल चेकिंग अनिवार्य की गई है। साथ ही राजधानी भोपाल और इंदौर में कोरोना केस की बढ़ती संख्या को देखते हुए मास्क अनिवार्य किया गया है।

Exit mobile version