मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि कार्यक्रम में नहीं जुटाई भीड़, पटवारियों को नोटिस!

मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि के कार्यक्रम में भीड़ न जुटाने पर पटवारियों को नोटिस देने का मामला सामने आया है।

भोपाल (जोशहोश डेस्क)  मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि के कार्यक्रम में भीड़ न जुटाने पर पटवारियों को नोटिस देने का मामला सामने आया है। सीधी जिले में आयोजित कार्यक्रम के बाद पटवारियों के नाम तहसीलदार का नोटिस सोशल मीडिया में भी वायरल है।

मामला सीधी जिले की तहसील गोपद बनास का है। तहसील में प्रशासन द्वारा बीती 27 जनवरी को किसान सम्मान निधि का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम स्थानीय संजय गांधी आडिटोरियम में था। वायरल नोटिस के मुताबिक तहसील के सभी पटवारियों को कार्यक्रम में 20-20 किसानों के साथ उपस्थित रहने की सूचना व्हाट्सएप ग्रुप पर दी गई थी।

अब पटवारियों को इस निर्देश का पालन न करने पर नोटिस दिए जाने की बात सामने आई है। पटवारी उपेंद्र सिंह बाघेल के नाम जारी किए वायरल नोटिस में कहा गया है कि यह कृत्य स्वैच्छाचारिता और लापरवाही को दर्शाता है। ऐसे में क्यों न आपका कार्य ‘नो वर्क नो पे’ घोषित किया जाए।

बताया जा रहा है कि ऐसे नोटिस और भी तहसीलदारों को मिले हैं। जिन पटवारी उपेंद्र सिंह के नाम नोटिस वायरल है वे मप्र पटवारी संघ के अध्यक्ष भी हैं। हालांकि बाघेल का कहना है कि नोटिस तैयार जरूर कराए गए थे लेकिन जारी नहीं किए गए हैं।

वहीं संघ के अन्य पटवारियों का कहना है कि शासकीय आयोजनों के लिए किसानों को लाने ले जाने का खर्च उन्हें स्वयं ही वहन करना पड़ता है। वैसे भी पटवारियों का काम शासकीयआयोजनों के लिए किसानों को लाना ले जाना नहीं है।

वहीं इस मामले को लेकर पटवारियों का कहना है कि किसान सम्मान निधि कार्यक्रम की सूचना किसानों तक पहुंचा दी गई थी। कार्यक्रम में शामिल होने या न होने का निर्णय किसानों का है इसमें पटवारी कोई दबाव नहीं डाल सकते।

Exit mobile version