शिवपुरी: महाराजा अग्रसेन की रथ यात्रा निकालने पर केस, अग्रवाल समाज में आक्रोश

रथयात्रा के आयोजकों पर केस दर्ज किए जाने से अग्रवाल समाज में आक्रोश।

शिवपुरी (जोशहोश डेस्क) महाराजा अग्रसेन की रथयात्रा निकालने पर केस दर्ज किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। रथयात्रा के आयोजकों पर केस दर्ज किए जाने से अग्रवाल समाज में आक्रोश है। समाजजनों ने चेताया है कि अगर प्रशासन ने केस वापस नहीं लिए तो समाज चरणबद्ध आंदोलन करेगा। वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भी प्रशासन की कार्रवाई को आपत्तिजनक बताया है।

समाज के पदाधिकारियों के मुताबिक़ रथयात्रा में केवल 25 लोग ही शामिल थे। रथयात्रा की अनुमति के लिए जिला प्रशासन को पत्र भी लिखा था लेकिन रथयात्रा प्रांरभ होने के आधे घंटे बाद जिला प्रशासन ने अनुमति न दिए जाने की सूचना दी और चार आयोजकों पर केस भी दर्ज कर दिया।

दूसरी ओर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भी आयोजकों पर केस दर्ज किए जाने की निंदा की और सरकार से इस मामले में आवश्यक कदम उठाने की मांग की-

प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में अग्रवाल समाज के पदाधिकारियों ने एक बैठक कर चरणबद्ध आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है। समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोनाकाल में पूरे समाज ने प्रशासन को हर स्तर पर सहयोग दिया है। रथयात्रा भी कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करते हुए ही निकाली जा रही थी। इसके बाद भी केस दर्ज किए जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

समाजजनों ने यह भी कहा कि पूरे प्रदेश में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर कार्यक्रम हो रहे हैं। चुनावी सभाएं और रैलियां हो रही हैं। उन पर किसी तरह की रोक नहीं लेकिन धार्मिक आयोजन पर इस तरह कार्रवाई करना पक्षपातपूर्ण है।

गौरतलब है कि शिवपुरी में महाराजा अग्रसेन की रथयात्रा के आयोजन को लेकर प्रशासन ने अग्रवाल समाज के अध्यक्ष गौरव सिंघल, संयोजक राकेश गर्ग, प्रवीण गोयल और पद्म जैन के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। इसे लेकर समाजजनों में व्यापक आक्रोश हैऔर केस वापस लिए जाने की मांग की जा रही है।

Exit mobile version