राजगढ़ जेल में मुस्लिम युवक की काटी दाढ़ी, BJP सरकार पर भड़के ओवैसी

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का सवाल, दाढ़ी रखने से क्या कोई पाकिस्तानी हो जाता है? जेलर पर कार्रवाई की मांग

राजगढ़ (जोशहोश डेस्क) राजगढ़ जिला जेल में मुस्लिम युवक की दाढ़ी काटे जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को ज्ञापन सौंपकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जवाब मांगा है।

इस मामले में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मध्यप्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि दाढ़ी रखने से क्या कोई पाकिस्तानी हो जाता है? क्या CM शिवराज सिंह चौहान जेलर के खिलाफ कार्रवाई करेंगे या उसकी इस हरकत के लिए उसे इनाम देंगे?

असदुद्दीन ओवैसी ने प्रदेश सरकार पर मुस्लिमों से भेदभाव के आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में 7% मुस्लिम आबादी है और प्रदेश की जेलों में अंडर ट्रायल मुस्लमान 14% है। ये साफ दिखता है कि भाजपा की हुकूमत वहां पर मुसलमानों के साथ भेदभाव कर रही है।

मुस्लिम समुदाय में आक्रोश को लेकर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने मंगलवार को प्रदेश के गृह और जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा को आवेदन दिया। आरिफ मसूद ने घटना को दुखद बताते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

गौरतलब है कि वहीं जीरापुर में रहने वाले कलीम खान ने आरोप लगाया है कि जेलर एनएस राणा के आदेश पर उसकी दाढ़ी काट दी गई। कलीम के मुताबिक़ वाकया 14 सितंबर का है। निरीक्षण पर आए जेलर हमें देखते ही भड़क गए थे। जेलर बोले- तू पाकिस्तान से आया है क्या? ये कहकर उन्होंने दाढ़ी कटवा दी। जेलर ने यहाँ तक कहा कि या तो मारपीट करते हुए दाढ़ी कटवाना पड़ेगी, या खुद कटवा ले। कलीम को 13 सितंबर को शांतिभंग करने के आरोप में जेल भेजा गया था।

Exit mobile version