PEB : आरक्षक भर्ती के लिए टाइम टेबल जारी, यहां से कर सकते हैं आवेदन

भोपाल (जोशहोश डेस्क) प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) ने पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए नया टाइम टेबल जारी कर दिया है। अब अभ्यार्थी 16 जनवरी से 4 फरवरी के बीच आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 4 फरवरी रखी गई है। परीक्षा पूर्व निर्धारित तारीख 6 मार्च से ही होगी।

पीईबी (PEB) ने यह तीसरी बार परीक्षा का टाइम टेबल बदला है। हाल ही में पंजीयन शुरू होने के एक दिन पहले 7 जनवरी को पंजीयन प्रक्रिया स्थगित कर दिया गया था। नई तिथि घोषित करने के बाद पीईबी (PEB) ने आवेदन संबंधी समस्त जानकारी पोर्टल पर अपलोड कर दी है। अभ्यार्थियों को पोर्टल पर फॉर्म और दस्तावेज अपलोड करने होंगे। इसके अलावा पीईबी (PEB) ने पोर्टल पर अभ्यार्थियों की सुविधा के लिए मॉक टेस्ट भी अपलोड किया हुआ है।

यह भी पढ़ें : MP Tourism : मध्यप्रदेश इस राज्य से मिलकर करेगा विकास

अभ्यार्थी अपना आवेदन एमपी ऑनलाइन के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

इस परीक्षा में 4 हजार से अधिक पुलिस आरक्षकों की भर्ती होनी हैं। इसके लिए पीईबी (PEB) ने पूर्व घोषित ऑनलाइन परीक्षा की समय सारिणी में कोई बदलाव नहीं किया है। परीक्षा 6 मार्च को ही होगी। यह परीक्षा दो पाली में होनी है। पहली पाली का वक्त सुबह 7 बजे से 11 बजे तक होगा। दूसरी पाली का वक्त 1 से 5 बजे तक होगा। परीक्षाओं में मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा।

Exit mobile version