Petrol Diesel Price : भोपाल में पहली बार पेट्रोल 93 रूपए के पार

भोपाल में पेट्रोल के दाम दिल्ली-मुंबई से भी ज्यादा हो गए हैं।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल-डीज़ल (Petrol Diesel Price) की कीमतें लगातार आसमान छूती जा रही हैं। आज लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीज़ल (Petrol Diesel Price) की कीमतें में 25-25 पैसे बढ़े हैं।

इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक, मध्यप्रदेश के भोपाल (Bhopal) में आज पेट्रोल के दाम 92.80 रुपये से बढ़कर 93.06 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं डीजल 83.04 रुपये से बढ़कर 83.31 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

इसके पहले 6 जनवरी को तेल कंपनियों ने दाम बढ़ाए थे, इसके बाद लगातार दूसरे दिन 7 जनवरी को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में बढ़ोतरी की गई थी। 6 जनवरी को दिल्ली में पेट्रोल 26 पैसे प्रति लीटर बढ़ कर 83.97 रुपये पर पहुंचा था, जबकि डीजल के दाम में 25 पैसे का इजाफा होने से इसकी कीमत 74.12 रुपये प्रति लीटर हो गई थी।

भोपाल में पेट्रोल के दाम दिल्ली-मुंबई से भी ज्यादा हो गए हैं, राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 85.20 रूपए और डीज़ल 75.38 रूपए हो गया है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 91.80 रूपए डीज़ल की कीमत 82.13 रूपए है जो कि भोपाल से कम है।

आम आदमी पर लगातार महंगाई की मार पड़ती जा रही है, सरकार ने पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें कम करने के लिए अब तक कोई कार्य नहीं किया है, ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है जब राजधानी भोपाल में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें इतनी बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें-अब रेलवे स्टेशन में इंतजार करने के भी देनें होंगे पैसे!

Exit mobile version