शिवराज घोटाला किंग, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हों उमा भारती-कमलनाथ

प्रदेश सरकार और भाजपा पर भड़के कमलनाथ, उमा को दिया भारत जोड़ो यात्रा का न्योता

भोपाल (जोशहोश डेस्क) प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सीएम शिवराज को घोटाला किंग करार देते हुए भाजपा नेत्री उमा भारती को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित भी कर दिया।

कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से चर्चा के दौरान भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की टी शर्ट पर उठाए सवाल को लेकर भाजपा को जमकर लताड़ा। कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी के पास कहने को कुछ नहीं बचा है। इसलिए अभी टीशर्ट पर आए हैं, कल ये लोग जूतों पर आ जाएंगे। बीजेपी के लोग यह नहीं बताएंगे कि भारत जोड़ो यात्रा में कितने लोग हमारे साथ चल रहे हैं।

कमलनाथ ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पूर्व सीएम उमा भारती की टिप्पणी का भी जवाब दिया। कमलनाथ ने उमा भारती को भी यात्रा से जुड़ने का न्योता दिया। उन्होंने कहा कि मैं उमा भारती को आमंत्रण देता हूं कि वह राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हों। बता दें कि उमा भारती ने शुक्रवार को कहा था कि कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा को शुरू करने में लेट हो गई है।

उमा भारती द्वारा जातीय संतुलन बिगड़ने की बात पर कमलनाथ ने कहा कि उमा जी ने सही कहा है, मप्र में सामाजिक न्याय की कमी है। सामाजिक न्याय की बहुत जरूरत है। मप्र ही ऐसा प्रदेश है जिसमें इतनी विविधता है। एमपी में एक ऐसा प्रदेश जहां इतनी जाति और समाज हैं.

पोषण आहार पर सीएजी की रिपोर्ट के लेकर कमलनाथ ने कहा कि 12 अगस्त को पोषण आहार की रिपोर्ट सीएजी ने सरकार को भेजी और 15 दिन में जवाब मांगा ता लेकिन सरकार के पास कहने के लिए कुछ नहीं था इसलिए जवाब ही नहीं दिया। कमलनाथ ने आरोप लगाया कि शिवराज सरकार घोटालों का इंतजार करती है ,कौन सा घोटाला खुल गया और कौन सा दब गया। जब खुलता है तब उस पर प्रतिक्रिया देती है। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह कलाकारी किंग थे,अब घोटाला किंग बन गए हैं।

बेरोज़गारी को लेकर कमलनाथ ने कहा कि नियुक्ति, रोजगार के लिए लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। प्रदेश में रोजगार और अपॉइंटमेंट के लिए रेट फिक्स हैं और ग्रेस मार्क्स देकर भर्ती हो जाती है। ये सब बातें आज सामने आ रही हैं। मप्र में बनाई जा रही सुसाइड प्रिवेंशन पॉलिसी पर पीसीसी चीफ ने कहा कि क्या टास्क फोर्स इन परिस्थितियों को ठीक करेगी। टास्क फोर्स बना दो। इवेंट बना दो और फिर सब छिपा दो, ये इनकी सोच है। यह एक इवेंट बनकर रह जाएगा कुछ भी नहीं होगा ऐसी स्थिति निर्मित ही नहीं होनी चाहिए कि लोग खुदकुशी करें।

Exit mobile version