सुुबह PM मोदी कर रहे थे बापू को नमन, शाम को ग्वालियर में लगे ‘गोडसे अमर रहे’ के नारे

ग्वालियर में हिंदू महासभा ने शुक्रवार को किया प्रदर्शन, लगाए 'गोडसे अमर रहे' के नारे।

भोपाल (जोश होश डेस्क) आजादी के अमृत महोत्सव का शुक्रवार को पूरे देश में आगाज हुआ। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह अहमबादबाद स्थित साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को नमन कर रहे थे वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हिंदू महासभा के कार्यकर्ता गोडसे अमर रहे के नारे लगा रहे थे।

महात्मा गांधी द्वारा ब्रिटिश सरकार के नमक कानूनों के विरोध में 12 मार्च को ही दांडी मार्च किया था। उसके 91 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह अहमदाबाद पहुंचे थे यहां उन्होंने साबरमती आश्रम में बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर बापू को नमन किया था। इसके साथ ही पूरे देश में आाजादी के अमृत महोत्सव का भी आगाज हुआ था।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी भोपाल के शौर्य स्मारक में आयोजित कार्यक्रम में आजादी के अमृत महोत्सव का आगाज किया था। सत्ताधारी भाजपा ने पूरे प्रदेश में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कई कार्यक्रमों का आयोजन किया था।

दूसरी ओर प्रदेश के ग्वालियर में हिंदू महासभा के कार्यकर्ता बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे अमर रहे के नारे लगाते नजर आए। महासभा ग्वालियर में दिल्ली तक गोडसे यात्रा निकालने पर अड़ी है। जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी है।

इसके विरोध में शुक्रवार को हिंदू महासभा की बड़ी बैठक का आयोजन हुआ। वहीं महासभा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा गोडसे यात्रा को अनुमति न देने के खिलाफ स्थानीय प्रशासन का पुतला भी जलाया गया। इस दौरान गोडसे अमर रहे के नारे भी लगाए गए।

सोशल मीडिया पर प्रदर्शन का वीडियो वायरल भी रहा

गौरतलब है कि हिंदू महासभा ने गोडसे यात्रा निकालकर गोडसे का साहित्य व उनकी बातों का प्रचार-प्रसार करने का संकल्प लिया है। यह यात्रा 14 मार्च को ग्वालियर से शुरू होकर दिल्ली तक निकाली जानी है। यात्रा के लिए 17 राज्यों से समर्थन भी मिल चुका है। अनुमति न दिए जाने के बावजूद हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज का कहना है कि वह गोडसे यात्रा निकालने का संकल्प ले चुके हैं। प्रशासन अनुमति दे या न दे, हम तो यात्रा निकाल कर रहेंगे।

Exit mobile version