इंदौर में उन्मादी ‘अज्ञात’-उज्जैन में ‘फर्जी’ नारों पर नामजद केस, राष्ट्रधर्म निभाइए शिवराज जी

पुलिस पक्षपातपूर्ण करवाई पर सोशल मीडिया में उठे सवाल।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश के दो वीडियो बीते सप्ताह सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए। दोनों ही वीडियो से साफ है कि प्रदेश में जहरीली और आतंकी भीड़ सामाजिक ताने बाने को ध्वस्त करती हुई देश की आत्मा को चोट कर रही है। बड़ी बात यह है कि उज्जैन में तथाकथित पाक जिंदाबाद के नारों पर पुलिस ने नामजद केस दर्ज कर 7 लोगों को अरेस्ट कर लिया दूसरी ओर इंदौर में मुस्लिम चूड़ी वाले को पीटने वालों लोगों के वीडियो में चेहरे दिखने पर भी पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसे लेकर सोशल मीडिया में नाराजगी है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से राष्ट्रधर्म निभाने को कहा जा रहा है।

रविवार को वायरल हुए इंदौर के एक वीडियो में हिंदु बहुल इलाके में चूड़ी बेचने को लेकर एक मुस्लिम युवक को भीड़ पीटती दिख रही है। यही नहीं भीड़ द्वारा मुस्लिम युवक को पीटते हुए हिंदु बहुल इलाके में कभी न घुसने की चेतावनी भी दी जाती है। पीटने वालों का कहना है कि मुस्लिम युवक चूड़ी बेचने के बहाने छेड़छाड़ कर रहा था।

वीडियो वायरल होने पर पहले तो पुलिस ने कोई संज्ञान नहीं लिया। जब चूड़ी वाले को लेकर बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंचे जब कहीं जाकर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया। इस दौरान तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए आठ थानों का बल भी बुला लिया गया था।

इधर प्रदेश में बढ़ रही जहरीली मानसिकता और पुलिस की पक्षपाती भूमिका को लेकर सोशल मीडिया पर चिंता जताई जा रही है। साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से राष्ट्रधर्म निभाते हुए इन मामलों पर कार्रवाई की मांग की जा रही है-

इंदौर से पहले सोशल मीडिया में उज्जैन का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान ‘पाक जिंदाबाद’ के नारे सुनाई दे रहे थे। वीडियो वायरल होने पर प्रदेश भाजपा तक के नेताओं ने इस मामले पर कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। यहाँ तक कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि हम इस घटना पर सख्त कार्रवाई करेंगे, हम प्रदेश में तालिबानी मानसिकता को बर्दाश्त नहीं करेंगे। पुलिस ने इस मामले में तत्काल सात लोगों को अरेस्ट भी किया था।

हालांकि ऑल्ट न्यूज के फैक्ट चेक में ये वीडियो एडिटेड निकला है।ऑल्ट न्यूज के मुताबिक वीडियो में काज़ी साहब जिंदाबाद के नारों को एडिट कर पाक जिंदाबाद में बदल दिया गया है।अब जिन 7 लोगों को पुलिस ने इस केस में अरेस्ट किया था उनकी रिहाई की मांग भी उठ रही है। साथ ही यह कहा जा रहा है कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बरकरार रखने के लिए किसी भी तरह की उकसावे की घटनाओं पर पुलिस प्रशासन सख्त रहे।

Exit mobile version